trendingPhotosDetailhindi4087851

Madhuri Dixit Birthday: हीरो से भी ज्यादा फीस लेने लगी थीं माधुरी, लगातार 7 फिल्में फ्लॉप होने के बाद टूट गई थीं धक-धक गर्ल

बॉलीवुड एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित आज भी लाखों करोड़ों दिलों पर राज करती हैं. आज इंडस्ट्री में माधुरी दीक्षित एक रुतबा कायम कर चुकी हैं और लोग बस उनकी एक झलक पाने के बेताब रहते हैं.

Madhuri Dixit Birthday: बॉलीवुड में धक-धक गर्ल के नाम से मशहूर एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) आज किसी भी पहचान की मोहताज नहीं हैं. एक्ट्रेस आज अपना 56वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. इस खास मौके पर उनको बधाई देने वालों का तांता लग गया है. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि इस उम्र में भी उनकी खूबसूरती और चार्म में कोई कमी नहीं आई है. वो आज भी उतनी ही खूबसूरत हैं जितनी 80-90 के जमाने में हुआ करती थीं. हालांकि कई हिट फिल्में देने के बाद भी उन्हें फ्लॉप फिल्मों (Madhuri Dixi flop films) का सदमा झेलना पड़ा. एक समय ऐसा आया जब उन्होंने लगातार 7 फ्लॉप फिल्में दीं. इससे वो एकदम टूट गई थीं.  

1.Madhuri Dixit debut film

Madhuri Dixit debut film
1/5

माधुरी दीक्षित एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो सालों से अपनी अदा, ग्रेस और डांस मूव्स से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं. बॉलीवुड में धक धक गर्ल के नाम से फेमस हुईं एक्ट्रेस ने साल 1984 में फिल्म अबोध के साथ अपने करियर की शुरुआत की और 90 के दशक तक टॉप एक्ट्रेसेस में से एक बन गई थीं. 



2.Once Madhuri was paid more than Salman Khan

Once Madhuri was paid more than Salman Khan
2/5

ऐसा कहा गया कि माधुरी दीक्षित ने 1994 में आई हिट हम आपके हैं कौन में सलमान खान से ज्यादा फीस चार्ज की थी. एक शो में इस बारे में पूछे जाने पर एक्ट्रेस ने करारा जवाब दिया था. उन्होंने कहा 'अगर ये बात चली है तो चलने दो'. रिपोर्ट्स के मुताबिक, माधुरी दीक्षित, जो एक फिल्म के लिए लगभग 50 लाख रुपये चार्ज करती थीं हम आपके हैं कौन.. के लिए उन्होंने 2.7 करोड़ चार्ज किए थे जो को-स्टार सलमान खान से काफी ज्यादा था.



3.Madhuri Dixit had 10 Alleged Relationships?

Madhuri Dixit had 10 Alleged Relationships?
3/5

माधुरी दीक्षित का एक्टर के साथ ही नहीं क्रिकेटर के साथ भी नाम जुड़ा. संजय दत्त के साथ उनका रिश्ता जग जाहिर था. हालांकि कई और लोगों से उनका नाम जुड़ा जिसमें अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, मिथुन चक्रवर्ती, सलमान खान, गोविंदा, शाहरुख खान, नाना पाटेकर का नाम शामिल हैं. माधुरी दीक्षित का नाम क्रिकेटर अजय जडेजा के साथ जुड़ा था. कहा जाता है कि उन्होंने कुछ समय के लिए एक-दूसरे को डेट भी किया था.



4.Madhuri Dixit

Madhuri Dixit
4/5

माधुरी ने 7 अक्टूबर 1999 को अमेरिका में रहने वाले श्रीराम नेने से शादी की थी. श्रीराम माधव नेने पेशे से डॉक्टर (कार्डियोवैस्कुलर सर्जन) हैं और ये एक तरह से अरेंज मैरिज थी. दोनों की मुलाकात एक्ट्रेस के भाई ने करवाई थी.



5.Madhuri Dixit husband and sons

Madhuri Dixit husband and sons
5/5

आज माधुरी और नेने के दो बच्चे हैं, रियान और एरिन नेने. एक्ट्रेस अब परिवार के साथ मुंबई में रहती हैं और स्क्रीन पर अक्सर नजर आती रहती हैं. 



LIVE COVERAGE