trendingPhotosDetailhindi4057566

Malaika Arora: फिल्मों में डांस नंबर्स तक ही क्यों सीमित रहा टैलेंटेड मलाइका का करियर?

Malaika Arora अपने बेहतरीन डांस मूव्स और परफेक्ट फिगर के लिए जानी जाती हैं. साथ मलाइका अरोड़ा का नाम काफी अमीर कलाकारों (Rich Stars) में लिया जाता है.

Malaika Arora Birthday: बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन मलाइका अरोड़ा आज अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. एक्ट्रेस अक्सर अपने स्टाइल और लुक्स को लेकर सुर्खियों में रहती हैं. एक्ट्रेस अपनी फिटनेस (Malaika Arora Fitness) को लेकर भी काफी फेमस हैं. इस उम्र में भी वो आज कल की यंग लड़कियों को मात दे देती हैं.  उनकी पर्सनल लाइफ (Malaika Arora relationship) भी खुली किताब की तरह है. यही नहीं मलाइका बॉलीवुड इंडस्ट्री की टॉप आइटम गर्ल्स में से एक हैं. उनके कई डांस नंबर्स जैसे 'छैंया छैंया' और 'मुन्नी बदनाम हुई' आज तक लोगों के जहन में हैं. हालांकि मलाइका अरोड़ा ने पिछले 12 सालों से बॉलीवुड फिल्मों से दूरी बना ली है पर कभी वो फैशन वीक में भी अपना जलवा बिखेरती नजर आ जाती हैं तो कभी किसी रिएलिटी शो को जज करते हुए. उन्हें अभी तक किसी भी बॉलीवुड फिल्म में लीड रोल नहीं मिला है. मलाइका भले ही फिल्मों से दूर हो लेकिन सोशल मीडिया (Malaika Arora Social Media) पर वह अपने चाहने वालों से जुड़ी रहती है.

1.Malaika Arora modelling and acting career

Malaika Arora modelling and acting career
1/9

मलाइका ने अपने करियर की शुरुआत बतौर मॉडल की थी. हालांकि मलाइका अरोड़ा बचपन में एक्ट्रेस या मॉडल नहीं बल्कि एक स्कूल टीचर बनना चाहती थीं वो भी साइकोलॉजी जैसे सब्जेक्ट की. मलाइका अरोड़ा ने इस बात का खुलासा द कपिल शर्मा शो पर किया था



2.Malaika Arora debut song

Malaika Arora debut song
2/9

मलाइका एक्टिंग से ज्यादा डान्सिंग में ही पहचानी जाती हैं. आज भी इनके गाने जबरदस्त हिट होते हैं. मलाइका अरोड़ा सबसे पहले बाली सागू के पंजाबी गाने 'गोरे नाल इश्क मीठा' में नजर आई थीं. इस वीडियो एल्बम के रिलीज होने के बाद लोगों ने मलाइका को काफी पसंद किया गया था. गाना भी जबरदस्त हिट रहा और. इसके बाद मलाइका ने 'दिल से' (Dil Se) फिल्म में शाहरुख खान (Shahrukh Khan) के साथ छईंया छईंया गाने पर चलती ट्रेन की छत पर डांस किया और रातों रात छा गईं. बिच्छू फिल्म में मलाइका का छोटा सा रोल थी. वो फिल्म में बॉबी देओल (Bobby Deol) की प्रेमिका के रोल में थीं.



3.Malaika Arora fitness

Malaika Arora fitness
3/9

मलाइका अपनी फिटनेस का खास ख्याल रखती हैं. भले ही वो 49 साल की हो गई हैं लेकिन आज भी वो फिल्म जगत की कई नई एक्ट्रेसेस को भी जबरदस्त टक्कर दे सकती हैं. फिटनेस फ्रीक अपनी हेल्‍दी लाइफस्‍टाइल को सबसे ऊपर रखती हैं. वो अपनी डाइट और डेली रुटीन को भी काफी फॉलो करती हैं और वेट एक्‍सरसाइज के अलावा योग, मेडिटेशन भी फॉलो करती हैं. मलाइका अक्‍सर अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर वर्कआउट और डाइट से संबंधित पोस्‍ट शेयर करती रहती हैं. 



4.Malaika Arora net worth

Malaika Arora net worth
4/9

मलाइका अरोड़ा डांस नंबर और टीवी शोज से मोटी कमाई करती हैं. वो शो के हर एपिसोड के लिए पांच लाख रुपये चार्ज करती हैं. इसके साथ वो कई ब्रांड्स के ऐड करके भी पैसा कमाती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मलाइका अरोड़ा की टोटल नेटवर्थ 80 करोड़ रुपये के आस पास है.



5.Malaika Arora divorce after 19 years

Malaika Arora divorce after 19 years
5/9

मलाइका अरोड़ा ने साल 1998 में अरबाज खान से शादी की थी. माना जाता है कि दोनों ने एक दूसरे को 5 सालों तक डेट किया था. हालांकि 19 साल बाद मई 2017 में दोनों का तलाक भी हो गया. दोनों का एक बेटा है जो मलाइका के साथ रहता है. हालांकि, बेटे के लिए मलाइका और अरबाज आज भी अच्छे रिश्ते साझा करते हैं. अलग होने के बाद अरबाज खान, जॉर्जिया एड्रियानी को डेट करने लगे और मलाइका, अर्जुन कपूर को. 



6.Malaika Arora & Arbaaz Khan love story

Malaika Arora & Arbaaz Khan love story
6/9

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा की पहली मुलाकात एक कॉफी ब्रांड के ऐड के शूट के दौरान हुई थी. ये ऐड काफी बोल्ड था और विवादों में भी रहा था. हालांकि, इस एड शूट की वजह से ही मलाइका और अरबाज की नजदीकियां बढ़ीं. इसके बाद दोनों की मुलाकातें शुरू हुईं और धीरे-धीरे दोनों में नजदीकियां बढ़ने लगीं. दोनों ने कई प्रोजेक्ट्स साथ में किए. 5 सालों तक डेट करने के बाद दोनों ने शादी कर ली थी. 



7.Malaika Arora after divorce

Malaika Arora after divorce
7/9

एक इंटरव्यू में मलाइका ने तलाक के बाद अपने और अरबाज के रिलेशनशिप पर चुप्पी तोड़ी है. मलाइका और अरबाज दोनों ही अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं. मलाइका ने अपनी शादी को खत्म करने पर बात करते हुए कहा- मैंने ये फैसला खुद को पहले रखकर लिया. ऐसा करने के बाद मैं पहले से बेहतर इंसान बन गई हैं. मेरे बेटे का साथ मेरा रिश्ता और अच्छा हो गया है. वह देख सकता है कि मैं बहुत खुश हूं.



8.Malaika Arora & Arjun Kapoor relationship

Malaika Arora & Arjun Kapoor relationship
8/9

मलाइका अरोड़ा ने अरबाज से 19 साल बाद तलाक ले लिया. तलाक के कुछ समय बाद खबरें आईं कि मलाइका अर्जुन कपूर को डेट कर रही हैं. लोगों ने दोनों के रिश्ते को काफी कोसा और आज काफी मुश्किल से इसे स्वीकार किया है. दरअसल मलाइका अर्जुन से 11 साल बड़ी हैं और इसी वजह से दोनों को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जाता है. हालांकि शुरुआती दिनों में अर्जुन और मलाइका ने अपने रिश्ते को छिपाने की भी पूरी कोशिश की थी, लेकिन आज दोनों एक-दूसरे के साथ खूब सारा क्वालिटी टाइम बिताते हैं और फैंस भी दोनों को साथ देखकर खूश होते हैं.



9.Malaika Arora not acting in any Bollywood movies in lead roles

Malaika Arora not acting in any Bollywood movies in lead roles
9/9

मलाइका अरोड़ा पिछले करीब 24 साल से बॉलीवुड का हिस्सा हैं. इस दौरान उन्होंने कभी भी किसी फिल्म में फुल रोल नहीं किया है. उनको छैंया-छैंया, मुन्नी बदनाम हुई और अनारकली डिस्को चली जैसे गानों के लिए याद किया जाता है. 



LIVE COVERAGE