trendingPhotosDetailhindi4073507

Preity Zinta: 13 साल की उम्र में सिर से उठा था पिता का साया, अंडरवर्ल्ड से मिली धमकियां, मुश्किल भरा रहा एक्ट्रेस का सफर

Preity Zinta ने अपने करियर में बेहतरीन फिल्में दी हैं. एक्ट्रेस की करियर की शुरुआत काफी अच्छी रही थी और उन्होंने कुछ बड़ी फिल्मों में काम किया था.

Preity Zinta Birthday: बॉलीवुड की क्यूट और डिंपल गर्ल (Dimple Girl) के नाम से मशहूर प्रीति जिंटा आज यानी 31 जनवरी को अपना 47वां बर्थडे मना रही हैं. शिमला में जन्मीं एक्ट्रेस ने अपने करियर में कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया है और कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. 1996 में प्रीति ने ऐड से अपने करियर की शुरूआत की थी. इसके बाद मणिरत्नम (Mani Ratnam) की सुपरहिट फिल्म 'दिल से' (Dil Se) से उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया. इसके बाद उन्हें हर दिल जो प्यार करेगा, कल हो न हो, दिल चाहता है, वीर-जारा, कोई मिल गया जैसी कई हिट फिल्‍मों में देखा गया. हालांकि शादी के बाद प्रीति ने फिल्‍मों से दूरी बना ली थी. आज आपको बताते हैं उनकी जिंदगी और करियर से जुड़ी कुछ खास बातें.

1.Preity Zinta completed25 years in film industry

Preity Zinta completed25 years in film industry
1/6

1998 में आई 'दिल से' से अपना फिल्मी करियर शुरू करने वाली प्रीति जिंटा को सोल्जर, चोरी चोरी चुपके चुपके, दिल चाहता है, कोई मिल गया, सलाम नमस्ते, वीर जारा जैसी फिल्मों में देखा गया. उन्हें अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाना जाता है.  प्रीति जिंटा आखिरी बार पर्दे पर साल 2018 में 'भैय्याजी सुपरहिट' फिल्म में नजर आई थीं. 



2.Preity Zinta father's death in a car accident

Preity Zinta father's death in a car accident
2/6

प्रीति जिंटा के पिता दुर्गानंद जिंटा एक आर्मी ऑफिसर थे, लेकिन उनका एक कार दुर्घटना में निधन हो गया था. उस समय प्रीति महज 13 साल की थीं. इस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी गंभीर चोटें आई थीं जिसके कारण वह दो साल तक बिस्तर पर थीं. प्रीति बॉलीवुड की सबसे ज्यादा पढ़ी-लिखी एक्ट्रेस में से एक हैं. 



3.Preity Zinta husband and twins Via Surrogacy

Preity Zinta husband and twins Via Surrogacy
3/6

 प्रीति जिंटा ने साल 2016 में जीन गुडइनफ (Gene Goodenough) से शादी की थी. इसके बाद मार्च 2022 में उन्होंने पोस्ट के जरिए बताया कि वो सेरोगेसी के जरिए वो दो बच्चों की मां बनी हैं. उनके जुड़वां बच्चों का नाम जय जिंटा गुडएनफ और जिया जिंटा गुडइनफ है. 



4.Preity Zinta relationships

Preity Zinta relationships
4/6

प्रीति जिंटा अपनी लव-लाइफ को लेकर खूब चर्चा में रही हैं. उनका नाम अभिषेक बच्चन, ब्रेट ली, मार्क रॉबिन्सन, युवराज सिंह और शेखर कपूर से जुड़ा था. हालांकि उन्होंने 2016 में उन्होंने शादी कर ली थी.



5.Preity Zinta relationship with Indian businessman Ness Wadia

Preity Zinta relationship with Indian businessman Ness Wadia
5/6

प्रिटी जिंटा कभी बिजनेसमैन नेस वाडिया के प्यार में पागल थीं. दोनों अक्सर फिल्मी पार्टियों, अवॉर्ड फंक्शन और क्रिकेट के मैदान में एक-दूजे का हाथ थामे नजर आते थे. दोनों पांच साल तक साथ रहे लेकिन फिर दोनों का रिश्ता बिगड़ा गया. कहा जाता था कि नेस वाडिया की मां को प्रिटी पसंद नहीं थीं और इसी वजह से इनके रिश्ते में दरार आई थी. साल 2008 में आईपीएल टीम किंग्स इलेवन पंजाब को दोनों ने मिलकर खरीदा और बिजनेस पार्टनर भी बन गए थे. 



6.Preity G Zinta on testifying against underworld

Preity G Zinta on testifying against underworld
6/6

एक्ट्रेस को एक समय अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिली थीं. उस वक्त उन्होंने इस बात की जानकारी कोर्ट में दी थी कि उनसे 50 लाख रुपये मांगे गए थे. साल 2003 में, प्रीति जी जिंटा को चोरी चोरी चुपके चुपके फिल्म की शूटिंग के दौरान अंडरवर्ल्ड से धमकी भरे कॉल आए थे. उस समय सलमान खान, शाहरुख खान और राकेश रोशन सहित फिल्म उद्योग के कई लोग, जिन्हें धमकी दी गई वो अपने बयान से मुकर गए पर प्रीति अपने रुख पर कायम रहीं और उन्होंने कोर्ट को बताया कि एक गैंगस्टर उन्हें जबरन वसूली की धमकी दे रहा था. 



LIVE COVERAGE