Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Samrat Prithviraj: Akshay Kumar ने इतिहास की किताबों पर उठाए सवाल, शिक्षा मंत्री से हाथ जोड़कर की ये अपील

Akshay Kumar ने फिल्म Samrat Prithviraj के बारे में बच्चों को नहीं पता होने का कारण बताया है. उन्होंने शिक्षा मंत्री से इसे लेकर एक अपील भी की है.

Latest News
Samrat Prithviraj: Akshay Kumar ने इतिहास की किताबों पर उठाए सवाल, शिक्षा मंत्री से हाथ जोड़कर की ये अपील

अक्षय कुमार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार (Akshay Kumar) इन दिनों अपनी आने वाली फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' (Samrat Prithviraj) को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं. इस फिल्म के टाइटल में 'सम्राट' नहीं होने के कारण फिल्म पर जबरदस्त विवाद हुआ था. वहीं, हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने इस विवाद को लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने स्कूली किताबों और इतिहास की बुक्स पर सवाल उठाए हैं. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री से हाथ जोड़कर एक अपील भी की है.

2-3 लाइनों में ही Samrat Prithviraj का इतिहास

'मैं सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में और भी जानना चाहता था. मैंने कई कहानियां सुनी हैं. दुर्भाग्य की बात ये है कि हमारी स्कूली किताबों और ऐतिहासिक किताबों में सम्राट पृथ्वीराज के बारे में सिर्फ 2-3 लाइनें ही लिखी हैं. कई घुसपैठियों के बारे में लिखा है लेकिन हमारे खुद के कल्चर और राजा के बारे में सिर्फ कुछ लाइनें ही लिखी हैं'.

अक्षय कहते हैं कि जब डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी इस सम्राट पृथ्वीराज के बारे में बता रहे थे तब वो हैरान रह गए और पूछने लगे कि क्या वाकई ये सारी बातें सही हैं? कहीं काल्पनिक तो नहीं है. अक्षय ने बताया कि चंद्रप्रकाश ने 18 सालों तक इसके बारे में जानकारी हासिल की तब जाकर इस फिल्म को बनाने का फैसला किया.

 

 

ये भी पढ़ें- Prithviraj: पृथ्वीराज चौहान राजपूत थे या गुर्जर? अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पर छिड़ा है विवाद

ये भी पढ़ें- Samrat Prithviraj ने रिलीज से पहले ही किया धमाल, एडवांस बुकिंग के पहले दिन बिके 20 लाख टिकट

 

 

Mughals के अलावा बताएं हमारे राजाओं की कहानी

अक्षय ने आगे कहा कि 'किसी ने भी हमारी इतिहास की किताबों में सम्राट पृथ्वीराज चौहान के बारे में नहीं लिखा है. हमारे बच्चों ने किताबों में नहीं पढ़ा. मैं हाथ जोड़कर एजुकेशन मिनिस्टर से अपील करना चाहता हूं कि इस मामले को देखें'.

उन्होंने कहा- 'मैं ये नहीं कहता कि मुगल के बारे में जानकारी ना दें लेकिन एक बैलेंस करें ताकि हमारे बच्चों को हमारे राजाओं के बारे में पता चले. वो भी महान थे. हमारे बच्चे जानना चाहेंगे महाराणा प्रताप के बारे में'.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement