Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Huma Qureshi Birthday: जब एक एड ने बदल दी थी हुमा कुरैशी की किस्मत, जानें 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में कैसे मिला रोल?

Huma Qureshi Birthday: एक्ट्रेस हुमा कुरैशी अपने टैलेंट के दम पर बॉलीवुड इंडस्ट्री में अलग पहचान बन चुकी हैं. वहीं, उनके बर्थडे के मौके पर जानें एक्ट्रेस के एक्टिंग करियर को अलग दिशा देने वाले एक दिलचस्प किस्से के बारे में ये किस्सा उनकी फिल्म 'गैंग्स ऑफ वसेपुर' (Gangs Of Wasseypur) से जुड़ा है.

Latest News
Huma Qureshi Birthday: जब एक एड ने बदल दी थी हुमा कुरैशी की किस्मत, जानें 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में कैसे मिला रोल?

Huma Qureshi Birthday: हुमा कुरैशी बर्थडे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Huma Qureshi Birthday: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस हुमा कुरैशी (Huma Qureshi) 28 जुलाई को अपना 35वां जन्मदिन सेलीब्रेट करेंगी. इस खास मौके पर उन्हें फैंस से लेकर इंडस्ट्री के दोस्तों से भी खास बर्थडे विशेज (Birthday Wish) मिलेंगी. वहीं, इस स्पेशल दिन पर जानिए हुमा कुरैशी के फिल्मी करियर से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जिसकी वजह से उनकी किस्मत ऐसी चमकी की वो आज बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस बन गई हैं. ये किस्सा जुड़ा है एक मोबाइल एड (Mobile Phone Ad) और फिल्म 'गैंग्स ऑफ वसेपुर' (Gangs Of Wasseypur) को लेकर.

हुमा कुरैशी का जन्म 28 जुलाई 1986 को दिल्ली में हुआ था. उनके पिता सलीम कुरैशी दिल्ली के मशहूर बिजनेसमैन हैं. हुमा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली से की है. उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के गार्गी कॉलेज से इतिहास से ग्रेजुएशन किया है. कॉलेज खत्म होते ही हुमा को ये पता चल गया कि वो एक्टिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं और उन्होंने थिएटर ज्वाइन कर लिया था. उन्होंने एक वक्त पर बॉलीवुड फिल्म 'जंक्शन' के लिए ऑडीशन दिया था लेकिन ये फिल्म नहीं बनी थी.

ये भी पढ़ें- Sohail Khan और Seema की शादी में 'वो' बनीं बॉलीवुड की यह अदाकारा, नाम जानकर हो जाएंगे हैरान

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Huma S Qureshi (@iamhumaq)

 

इसके बाद एक मोबाइल फोन के एड में नजर आई थीं ये एड उन्होंने आमिर खान के साथ किया था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो वो इस एड में काम करने के बाद हुमा कुरैशी को एक गोल्डन चांस मिला था. आमिर खान के बाद उन्हें शाहरुख खान के साथ एड फिल्म करने का मौका मिला था. ये एड एक पेंट कंपनी का था.

ये भी पढ़ें- Maharani 2: पति-पत्नी के रिश्ते पर भारी पड़ी सियासत, Huma Qureshi की वेब सीरीज का रिलीज हुआ टीजर

वहीं, बतौर एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने अपने करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी. वो पहली बार फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' में नजर आई थीं. डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने उन्हें एक एड फिल्म में देखा था और तय कर लिया था कि हुमा उनकी फिल्म की हीरोइन बनेंगी. इस फिल्म में हुमा, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के अपोजिट नजर आई थीं. पहली फिल्म में ही उन्हें लोगों ने ऐसा पसंद किया कि उन्होंने डायन, बदलापुर, जॉली एलएलबी 2 और काला सहित कई सुपरहिट फिल्में दे डाली हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement