Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Marvel ने फैंस को दिलाई 90 के दशक की याद, X-Men '97 का ट्रेलर खूब काट रहा बवाल

Marvek एंटरटेनमेंट ने हाल ही में एनिमेशन सीरीज X Men 97 का ट्रेलर रिलीज कर दिया है जिसे देख फैंस को 90 के दशक की याद आ गई है. जानें आप इसे कब और कहां देख सकते हैं.

Latest News
Marvel ने फैंस को दिलाई 90 के दशक की याद, X-Men '97 का ट्रेलर खूब काट रहा बवाल

Marvel Animation X Men 97 Trailer

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मार्वल (Marvel entertainment) अपनी आने वाली सीरीज से 90 के दशक की यादें ताजा करने वाला है. हाल ही में मार्वल स्टूडियोज ने एक्स-मेन '97 (Marvel Animation's X-Men '97) का आधिकारिक ट्रेलर रिलीज कर दिया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस एनिमेटेड सीरीज का प्रीमियर मार्च में होना है उससे पहले ही सीरीज को लेकर चर्चा तेज हो गई है. इस ट्रेलर (Marvel Animation's X-Men '97 trailer) ने पुरानी यादों को ताजा कर दिया है और 24 घंटे से कम समय में इसे 6 मिलियन व्यूज भी मिल चुके हैं. 

मार्वल अपनी कॉमिक बुक्स और फिल्मों के लिए जाना जाता है. एक बार फिर मार्वल स्टूडियोज एक्स-मेन: द एनिमेटेड सीरीज लेकर आ रहा है जिसमें 1992-1997 में आई सीरीज के आगे का हिस्सा दिखाया जाएगा. इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज होते ही इंटरनेट पर वायरल हो गया. 

क्या है X Men 97 की कहानी

एक्स-मेन '97 की शुरुआत 1997 के ग्रेजुएशन डे नाम के आखिरी एपिसोड के ठीक बाद हुई, जिसमें प्रोफेसर एक्स यानी चार्ल्स जेवियर की मौत हो जाती है. इस एनिमेटेड सीरीजी को आप 20 मार्च से डिज्नी प्लस पर देख सकते हैं.

यहां देखें Trailer: 

Marvel comics पर दशकों से बन रही हैं फिल्में 

पल्प मैगजीन के पब्लिशर मार्टिन गुडमैन ने 1939 में एक कॉमिक्स कंपनी टाइमली पब्लिकेशन बनाई जिसे बाद में मार्वल कॉमिक्स के नाम से जाना गया. इसकी हजारों कॉमिक्स छप चुकी हैं और कॉमिक्स किरदारों पर फिल्में बनाई जाती हैं. हालांकि अपने 8 दशक के सफर में मार्वल स्टूडियोज ने बुरा दौर भी देखा. 

Marvel ने दुनिया को दिए ये सुपरहीरो

आयरन मैन, कैप्टन अमेरिका और ब्लैक पैंथर जैसे सुपरहीरो मार्वल ने इजात किए थे. ये दुनिया का सबसे बड़ा स्टूडियो है जिनके पार सुपरहीरोज की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी है.

Marvel Entertainment की कब हुई शुरुआत

1973 में मार्टिन गुडमैन ने मार्वल एंटरटेनमेंट ग्रुप की नींव रखी. इस ग्रुप के तले टीवी सीरीज और फिल्मों का निर्माण शुरू हुआ. 2009 के अंत में वॉल्ट डिज्नी ने मार्वल को करीब 32 हजार करोड़ रुपये में खरीद लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement