trendingPhotosDetailhindi4040629

Selena Gomez birthday: इस सिंगर के प्यार में दीवानी थीं सेलेना गोमेज, रिलेशनशिप में झेला था धोखा और इमोशनल एब्यूज

हॉलीवुड पॉप सिंगर Selena Gomez एक जाना माना नाम हैं. उनकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है की उन्हें इन्स्टाग्राम पर पर 337 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. यही नहीं सेलेना काफी कम उम्र में ही अरबों रुपये की मालिक भी हैं. वहीं पर्सनल लाइफ की बात करें तो सेलेना का हॉलीवुड पॉप सिंगर जस्टिन बीबर से रहा जो काफी चर्चा में रहा है. जस्टिन बीबर को डेट करते वक्त उन्होंने Emotional Abuse का अनुभव किया. उनको ब्रेकअप के बाद काफी कुछ झेलना पड़ा पर सिंगर सभी तकलीफों से लड़ती हुई आगे बढ़ गईं.

हॉलीवुड की पॉप सिंगर और एकट्रेस सेलेना गोमेज (Selena Gomez) के दुनियाभर में लाखों करोड़ों फैंस है. उन्होंने कम उम्र में ही बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. उनका अपना पॉप बैंड भी रहा है जिसका नाम गोमेज एंड द सीन था. सेलेना की फैन फॉलोइंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि गोमेज सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली सेलिब्रिटी में से एक हैं. हालांकि एक्ट्रेस अपने रिलेशनशिप को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहती हैं. आज सेलेना गोमेज अपना 30वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 
 

1.Selena Gomez relationship with Justin Bieber 

Selena Gomez relationship with Justin Bieber 
1/10

सेलेना और जस्टिन बीबर के रिलेशनशिप ने एक समय पर खूब सुर्खियां बटोरी थीं. सेलेना का 2010 से 2018 तक जस्टिन बीबर के साथ अफेयर रहा, जिसके बाद जस्टिन को हैली का साथ मिला और दोनों ने शादी कर ली. 



2.Selena Gomez faced abusive relationship 

Selena Gomez faced abusive relationship 
2/10

सेलेना गोमेज ने एक इंटरव्यू में बताया था कि को जस्टिन को डेट करते वक्त उन्होंने इमोशनल एब्यूज तक झेला था. हालांकि सिंगर से ब्रेकअप होने के बाद सेलेना एकदम टूट गई थीं. उस दौरान सेलिना की दोस्त और एक्ट्रेस जेनिफर ऐनिस्टन ने उन्हें एक मां की तरह मदद की है.



3.Selena Gomez Kidney Transplant 

Selena Gomez Kidney Transplant 
3/10

जस्टिन से ब्रेकअप के बाद सेलेना की तबीयत काफी खराब हो गई थी. किडनी में समस्या होने के कारण उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था. उन्हें इस दौरान काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा पर उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपने इलाज के बाद सेलेना ने काम करना भी शुरू कर दिया है. सेलेना की दोस्त Francia Raisa ने उन्हें किडनी डोनेट की थी.  



4.Selena Gomez birth & family

Selena Gomez birth & family
4/10

सेलेना गोमेज 22 जुलाई 1992 को ग्रांड प्रैरी, टेक्सास में पैदा हुईं थीं. जब सेलेना का जन्म हुआ तब उनकी मां सिर्फ 16 साल की थी. इसके बाद जब वो पांच साल की थी तो उनके माता पिता का तलाक हो गया. सेलेना अपनी मां के साथ ही रहती थीं. शुरुआत में सेलेना और उनकी मां का जीवन काफी कठिनाई भरा रहा. 
 



5.Selena Music career

Selena Music career
5/10

सेलेना में बचपन में काफी कुछ झेला था. इसके कारण वो डिप्रेशन में भी चली गई थीं. फिर इन सब से बाहर आने के लिए सिंगर ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की तरफ रुख किया और आज इस मुकाम पर पहुंच गई हैं.  



6.Selena Gomez debut 

Selena Gomez debut 
6/10

सेलेना ने अपने करियर की शुरुआत की जब वे 7 साल की थीं. सेलेना ने बताया था कि उनको एक्टिंग और सिंगिंग की प्रेरणा अपनी मां को मंच पर अभिनय करते हुए देख कर हुई. सेलेना का पहला डेब्यू शो था बार्नी एंड फ्रेंड्स जिसमें उन्होंने जियाना की भूमिका निभाई थी. सेलेना का फिल्मों में डेब्यू हुआ फिल्म स्पाय किड्स 3-डी से. इसके बाद वो  हैना मोंटेना (Hannah Montana) के तीन एपिसोड में भी दिखाई दीं. 



7.Selena Show The Suite Life of Zack & Cody 

Selena Show The Suite Life of Zack & Cody 
7/10

2005 में डिज्नी के एक टीवी शो The Suite Life of Zack & Cody (दी सूट लाइफ़ ऑफ़ ज़ैक एंड कोडी) से सेलेना को बड़ा ब्रेक मिला और उसके बाद उन्होंने एक के बाद एक हिट मूवीज दीं और कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. 



8.Selena Gomez singing career

Selena Gomez singing career
8/10

सेलेना आज 30 साल की हो गई हैं. उन्होंने काफी कम उम्र में काफी कुछ हासिल कर लिया है. साल 2009 में  सेलेना ने अपना पहला एल्बम सांग निकाला था जिसने पूरी दुनिया में 9वीं रैंक हासिल की थी. इसके बाद 2013 में सेलेना ने अपना पहला सोलो एल्बम सांग निकाला. 



9.Selena Gomez charity work 

Selena Gomez charity work 
9/10

सेलेना एक्टिंग और सिंगिंग के अलावा बहुत चैरिटी भी करती हैं. साल 2011 में सेलेना गोमेज़ को यूनिसेफ का ब्रांड एम्बेसडर भी बनाया गया था. उन्हें छोटे बच्चों और सिंगल मदर्स की मदद करते अक्सर देखा जा सकता है. 



10.Selena Gomez clothing line

Selena Gomez clothing line
10/10

सेलेना ने 2010 से 2015 के बीच Dream Out Loud नाम से अपनी क्लोथिंग लाइन (Clothing Line) भी जारी की है. Dream Out Loud के कलेक्शन में महंगे कपड़ों के साथ साथ अफोर्डेबल कपड़े भी हैं. 
 



LIVE COVERAGE