Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कौन हैं Bangladesh के हिंदू सिंगर Rahul Ananda? जिनके घर में भीड़ ने लगाई आग, एक एक चीज को किया तबाह

Bangladesh के सिंगर Rahul Ananda को भी भीड़ ने अपना निशाना बना लिया है. उनके 140 साल पुराने घर को दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया है जिससे सबकुछ तबाह हो गया है.

Latest News
कौन हैं Bangladesh के हिंदू सिंगर Rahul Ananda? जिनके घर में भीड़ ने लगाई आग, एक एक चीज को किया तबाह

Rahul Ananda

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बांग्लादेश (Bangladesh protest) में बीते कई दिनों से राजनीतिक संकट देखने को मिल रहा है. वहां चल रहा आंदोलन लगातार (Bangladesh crisis) हिंसक हो रहा है. वहीं अब देश में हिंदुओं को भी निशाना बनाया जा रहा है. पड़ोसी मुल्क के अल्पसंख्यक ग्रुप ने खुद बताया कि देश में हिंदुओं के कई घरों और मंदिरों को तोड़ा गया है. वहीं अब खबर आ रही है कि बांग्लादेश के हिंदू सिंगर राहुल आनंदा (Singer Rahul Ananda) के घर को भी दंगाइयों ने आग के हवाले कर दिया है. राहत की बात ये रही कि राहुल अपने परिवार सहित पहले भी घर छोड़ चुके थे.  

बांग्लादेश में सिंगर राहुल आनंदा के घर में उपद्रवियों ने पहले तोड़फोड़ की फिर लूटपाट कर उसे आग के हवाले कर दिया. द डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल अपनी पत्नी और किशोर बेटे के साथ हमले से भाग गए थे. कहा जा रहा है कि उनका घर 140 साल पुराना है और उसमें हजारे म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट भी थे जो तबाह कर दिए गए हैं.

'जोलर गान' के संस्थापक सदस्यों में से एक सैफुल इस्माल जरनल ने डेली स्टार को बताया कि राहुल आनंदा और उनका परिवार सदमे में आ गया है. फिलहाल उन्होंने एक गुप्त स्थान पर शरण ली है. जरनल ने कहा कि ये प्रतिष्ठित घर किराये का था और लोक संगीतकार का नहीं था.


ये भी पढ़ें: Bollywood ने ठुकराया पर Bangladesh ने अपनाया, कई हिट फिल्में देकर ये एक्टर बना पड़ोसी मुल्क का SRK


बता दें कि राहुल एक सांस्कृतिक कार्यकर्ता भी हैं. वो बांग्लादेश के फेमस लोक बैंड 'जोलर गान' के फ्रंटमैन हैं. खबरों की मानें तो राहुल आनंदा के घर पर पूरे साल विभिन्न कार्यक्रमों के लिए संगीत बिरादरी का जमावड़ा लगा रहता था.

Hindu बन रहे हैं निशाना
बांग्लादेश में चल रहे प्रदर्शन और हिंसा के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया था और देश भी छोड़ दिया है. देश में भड़की ये हिंसा अब और भी खौफनाक मोड़ ले चुकी है. इस हिंसा का मुख्य निशाना हिंदू समुदाय बन रहा है. बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के घरों को जलाया जा रहा है. साथ ही मंदिरों पर भी हमले किए जा रहे हैं.  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement