Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscars 2023 Nominations List: RRR के साथ भारत की इन दो डॉक्यूमेंट्री को भी मिली ऑस्कर में जगह, देखें नॉमिनेशन की फुल लिस्ट

Oscar Award 2023 के लिए नॉमिनेशन का ऐलान होते ही भारतीय सिनेमा लवर्स की खुशी का ठीकाना नहीं रहा है. एक नजर डालते हैं ऑस्कर नॉमिनेशन्स की कैटेगरी पर-

Latest News
Oscars 2023 Nominations List: RRR के साथ भारत की इन दो डॉक्यूमेंट्री को भी मिली ऑस्कर में जगह, देखें नॉमिनेशन की फुल लिस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 95वें ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award 2023) के लिए नॉमिनेशन का ऐलान कर दिया गया है. इसके साथ ही इस वक्त भारतीय सिनेमा लवर्स की खुशी का ठीकाना नहीं रहा है. एक ओर जहां एसएस राजामौली (S. S. Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR) के सुपरहिट गाने नाटू-नाटू (Natu Natu) को ऑस्कर्स अवॉर्ड 2023 में भी 'बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग' कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया है तो वहीं, इसके साथ ही बेस्ट शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' और बेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर के लिए 'ऑल डैट ब्रीद्स' को भी नॉमिनेट किया गया है. ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि इस बार भारत में एक साथ 3-3 ऑस्कर्स आ सकते हैं.

बता दें कि आरआरआर के गाने नाटू-नाटू (Best Original Song Natu Natu) के ऑस्कर में नॉमिनेट होने पर फिल्म की टीम खुशी से झूम उठी है. इसके साथ ही फैंस भी सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं. दूसरी ओर भारत की 'द एलिफेंट व्हिस्पर्स' ने बेस्ट शॉर्ट फिल्म कैटिगरी और 'ऑल डैट ब्रीद्स' ने बेबेस्ट डॉक्यूमेंट्री फीचर कैटिगरी में नॉमिनेट होकर फैंस की इस खुशी को दोगुना कर दिया है. 

यह भी पढ़ें- Oscar Award 2023: RRR ने रचा इतिहास, ऑस्कर में हुई 'नाटू नाटू' की एंट्री, गुड न्यूज सुन झूम उठा 'इंडिया'

हालांकि, अन्य भारतीय फिल्में ऑस्कर की रेस से बाहर हो गईं, इनमें एक नाम विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' का भी है. फैंस को इस फिल्म से काफी उम्मीदें थीं लेकिन फाइनल लिस्ट से फिल्म का नाम बाहर हो गया है. इसके साथ ही नॉमिनेशन में इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी में पान नलिन की फिल्म 'छेलो शो' को भी जगह नहीं मिली है.

आइए एक नजर डालते हैं ऑस्कर नॉमिनेशन्स की अन्य कैटेगरी पर-

बेस्ट पिक्चर

 

बेस्ट डायरेक्टर

 

 

बेस्ट एक्ट्रेस

 

 

बेस्ट एक्टर

 

बेस्ट सिनेमेटोग्राफी

 

 

बेस्ट एनिमेटेड फीचर फिल्म
 

 

 

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म

 

 

बेस्ट डॉक्युमेंट्री शॉर्ट मूवी

 

 

बेस्ट डॉक्युमेंट्री फीचर फिल्म

 

 

बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग

 

 

बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस

 

 

बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर

 

 

यह भी पढ़ें- SS Rajamouli और Junior NTR को विदेश में मिला बड़ा सम्मान, RRR की स्क्रीनिंग के दौरान मिला स्टैंडिंग ओवेशन


बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड शो का आयोजन 13 मार्च 2023 को होगा. इस दिन पता चलेगा कि इनमें से किन स्टार्स ने ऑस्कर में बाजी मारी है और कौन फाइनल तक पहुंचकर भी चूक गया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement