Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Chandrayaan 3: भारत की सफलता देख सदमे में पाकिस्तान, एक्टर्स बोले 'हमारा सिर शर्म से झुक गया'

Chandrayaan 3 की सफलता पर कई Pakistani Actors ने रिएक्शन दिया है और भारत को बधाई देने के साथ-साथ दुख भी शेयर किया है.

Latest News
Chandrayaan 3: भारत की सफलता देख सदमे में पाकिस्तान, एक्टर्स बोले 'हमारा सिर शर्म से झुक गया'

Pakistani Actors On Chandrayaan 3: चंद्रयान 3 पर बोले पाकिस्तानी एक्टर्स

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चंद्रयान-3 (Chandrayaan 3) ने चांद पर कदम रख दिया है. प्रोपल्शन मॉड्यूल, विक्रम लैंडर और प्रज्ञान रोवर का ठीक से काम करना भारत के लिए बड़ी सफलता है. भारत दुनिया का पहला देश बन गया है जिसने चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंड किया है. जिसके लिए दुनिया भर से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान केंद्र (ISRO) को तारीफें मिल रही हैं. पाकिस्तान के कई सेलेब्रिटीज (Pakistani Actors On Chandrayaan 3) ने भी इस पर सोशल मीडिया के जरिए रिएक्शन दिया है. इस बारे में बात करते हुए पाकिस्तानियों ने भारत की तारीफ तो की लेकिन उनका का दर्द भी साफ नजर आया है.

सदमे में Pakistan

ISRO चंद्रयान-3 मिशन की सफलता पर पूरे भारत को दुनियाभर से बधाइयां और तारीफें मिल रही हैं. इस बीच कई पाकिस्तानी एक्टर्स का रिएक्शन भी सामने आया है, जिसमें उन्होंने भारत की सफलता पर खुशी तो जाहिर की लेकिन पाकिस्तान की हालत पर दर्द भी बयां किया.

ये भी पढ़ें- Chandrayaan 3 Landing की खुशी से फूले नहीं समा रहे बॉलीवुड स्टार्स, ISRO को भेजा सैल्यूट

'भारत की बराबरी करने को लगेंगे 3 दशक'

पाकिस्तानी एक्ट्रेस सहर शिनवारी ने ISRO को शुभकामाएं दी हैं. उन्होंने इसे लेकर दो ट्वीट शेयर किए हैं जिसमें उन्होंने लिखा- 'पाकिस्तान को यहां पहुंचने में 3 दशक लग जाएंगे'. सहर ने पहले ट्वीट में लिखा- 'हिंदुस्तान के साथ द्वेष से हटकर, मैं इसरो को चंद्रयान3 के माध्यम से अंतरिक्ष अनुसंधान में इतिहास रचने के लिए सच्ची बधाई देना चाहती हूं. पाकिस्तान और भारत के बीच हर मामले में खाई इतनी बढ़ गई है कि अब पाकिस्तान को वहां तक ​​पहुंचने में दो से तीन दशक लग जाएंगे. दुर्भाग्य से आज अपनी दुर्दशा के लिए कोई और नहीं बल्कि हम स्वयं ही जिम्मेदार हैं'.

ये भी पढ़ें- प्रकाश राज ने जमकर की चंद्रयान-3 की तारीफ, लोगों को याद आया पुराना ट्वीट

'शर्म से झुका सिर'

उन्होंने अगले पोस्ट में लिखा- 'आज हमारा सिर वाकई शर्म से झुक रहा है कि भारत कहां पहुंच गया है और हम देश में कानून और संविधान को भी ठीक नहीं कर पा रहे हैं. आज भारत ने ये साबित कर दिया है कि हमारे बीच जो दूरियां शुरू हुई वो इतनी ज्यादा हो गई है कि उस तक पहुंचना अब हमारे बस की बात नहीं है'.

'पाकिस्तान जो कर रहा है वो ठीक नहीं'

सहर के अलावा पाकिस्तानी एक्टर फरहान सईद ने भी चंद्रयान 3 पर बात की है. उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए हैं. जिसमें उन्होंने लिखा 'आजादी के 76वें साल में भारत चांद पर पहुंच गया है. हम यहां सोचकर परेशान हैं कि पाकिस्तान का भविष्य कहां जा रहा है. हमें पाकिस्तान के असर मुद्दों पर बात करने की इजाजत नहीं है. हमें जंग और साजिशों के लिए बढ़ावा दिया जाता है. एक सच्चा पाकिस्तानी होने के नाते मैं आज कहता हूं कि हम जो कर रहे हैं वो ठीक नहीं है'. फरहान की इस बात से कई पाकिस्तानी सहमत नजर आ रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement