Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ramayana पर बनी वो आइकॉनिक फिल्म जो कभी थिएटर में नहीं हुई रिलीज, अब 31 साल बाद बड़े पर्दे पर देगी दस्तक

साल 1993 में आई एनिमेटेड फिल्म Ramayana The Legend of Prince Rama को पहले बार लोग थिएटर में देख पाएंगे. कब और कहां यहां पढ़ें पूरी डिटेल.

Latest News
Ramayana पर बनी वो आइकॉनिक फिल्म जो कभी थिएटर में नहीं हुई रिलीज, अब 31 साल बाद बड़े पर्दे पर देगी दस्तक

Ramayana The Legend of Prince Rama

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

रामायण (Ramayana) से जुड़े टीवी शोज और फिल्मों को लेकर लोगों में अलग ही क्रेज देखने को मिलता है. बड़े पर्दे पर तमाम छोटे बड़े बजट की रामायण से जुड़ी फिल्में देखने को मिल जाती हैं. मगर क्या आप जानते हैं 31 साल पहले एक ऐसी रामायण फिल्म आई थी जो थिएटर्स में रिलीज न हो सकी थी और अब वो बड़े पर्दे पर दस्तक देने के लिए तैयार है. हम बात कर रहे हैं 1993 में आई 'रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम' (Ramayana The Legend of Prince Rama release) की जिसे जापानी डायरेक्टर ने बनाया था.

31 साल पहले रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम नाम से एक फिल्म बनाई गई थी. वो तब थिएटर्स में रिलीज ना हो सकी और लोग उसे ओटीटी पर देख रहे थे पर अब आखिरकार वो बड़े पर्दे पर दस्तक देने को तैयार है. इसे आप जल्द ही अपने नजदीकी सिनेमाघरों में हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में देख सकेंगे. हाल ही में मेकर्स ने इसका टीजर और पोस्टर रिलीज किया है जिसने फैंस की एक्साइटमेंट को बढ़ा दिया है.

Arun Govil से लेकर Amrish Puri की आवाज में है ये फिल्म
अरुण गोविल जो टीवी शो रामायण में राम की भूमिका निभाने के लिए फेमस हैं, उन्होंने इसमें राम की आवाज दी थी. दिलीप सिन्हा ने हनुमान वहीं दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी ने रावण के कैरेक्टर को अपनी आवाज दी थी.


ये भी पढ़ें: इन फिल्मों में दिखाए गए रामायण के अलग-अलग वर्जन, OTT पर आज ही देख डालें


31 साल पहले क्यों नहीं रिलीज हुई थी फिल्म
तब फिल्म को बड़े पैमाने पर रिलीज नहीं किया जा सकता था क्योंकि राम जन्मभूमि (जन्मस्थान) आंदोलन अपने चरम पर था और फिल्म विवादों में घिर गई थी. हालांकि बाद में इसे टीवी चैनल कार्टून नेटवर्क पर रिलीज किया गया था और फिर तबसे ये लोगों की पहली पसंद बन गई.


ये भी पढ़ें: देना चाहते हैं बच्चों को पौराणिक कथाओं का ज्ञान, तो जरूर देखें ये 8 एनिमेटेड फिल्में


कब होगी रिलीज
रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम फिल्म अगले महीने यानी 18 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इसे हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगु में देख सकेंगे.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement