Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sonu Nigam और भूषण कुमार में क्यों हुई थी लड़ाई, जिसे इस सुपरस्टार ने कराया खत्म

Bhushan kumar And Sonu Nigam Controversy: सोनू निगम और भूषण कुमार के बीच खत्म हुई सालों पहले की लड़ाई, फिर से एक साथ काम करते नजर आए दोनों लोग.

Latest News
Sonu Nigam और भूषण कुमार में क्यों हुई थी लड़ाई, जिसे इस सुपरस्टार ने कराया खत्म
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोनू निगम बॉलीवुड के मशहूर गायकों में से एक है उन्होंने बॉलीवुड में 'अभी मुझमें कहीं',  'सूरज हुआ मद्धम' , 'दो पल रुका' और 'ये दिल है दीवाना' जैसे ना जाने कितने सुपरहिट सॉन्ग्स दिए हैं. सोनू और T-Series का रिश्ता काफी पुराना है. सोनू निगम और भूषण कुमार दोनों ने एक साथ काफी काम किया लेकिन एक समय ऐसा भी आ गया था कि दोनों के बीच मनमुटाव बड़े जिन्होंने एक घमासान लड़ाई का रूप ले लिया था. आपको बता दें कि दोनों के बीच साल 2020 में ये लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ गई थी कि दोनों एक-दूसरे पर सोशल मीडिया पर गंभीर आरोप लगाने लगे. सोनू निगम ने अपने सोशल हैंडल से वीडियो डालकर कई भूषण कुमार को काफी ज्यादा खरी खोटी भी सुनाई थी. हालांकि अब खबर आ रही है कि उन्होंने भूषण कुमार और अपने बीच के मनमुटाव को खत्म कर दिया है. 

कैसे खत्म हुई सोनू निगम और भूषण कुमार के बीच लड़ाई?

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोनू निगम और भूषण अपने बीच की अब कड़वाहट भुला चुके हैं. ऐसा माना जा रहा है कि दोनों की दौबारा से दोस्ती होने के पीछे आमिर खान का हाथ है. दरअसल साल 2022 में रिलीज हुई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में आमिर खान चाहते थे कि 'मैं की करां' गाने को सोनू निगम अपनी आवाज दें. हालांकि इस फिल्म के म्यूजिक राइट्स टी-सीरीज के पास थी. इसलिए आमिर ने इस गाने के लिए दोनों लोगों से प्रोफेशनली बात की और पुरानी बातों को भुलाने और साथ काम करने के लिए मनाया. भूषण कुमार ने आमिर की 'लाल सिंह चड्ढा' के बाद खुद की फिल्म 'शहजादा' के लिए सोनू निगम से हाथ मिलाया. सोनू निगम ने इस फिल्म का टाइटल ट्रैक गाया था.  इतना ही नहीं इसके बाद भूषण कुमार की फिल्म 'आदिपुरुष' के गाने 'जय श्री राम' कवर सॉन्ग के लिए भी सोनू निगम, बाकी सिंगर्स के साथ शामिल हुए थे. 

क्यों लड़ बैठे थे भूषण कुमार और सोनू निगम? 

साल 2018 में, मरीना कुंवर ने एक मीडिया इंटव्यू के दौरान सार्वजनिक रूप भूषण कुमार और साजिद खान पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया.  हालांकि उस वक्त ये आरोप लगा कि मीडिया ने इस मामले को कवर नहीं किया और मरीना की कहानी को दबा दिया गया. वहीं दूसरी ओर गायक सोनू निगम ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म उद्योग के 'म्यूजिक माफिया' और उसके भीतर मीडिया गठजोड़ को और उजागर किया. उन्होंने टी-सीरीज़ सुप्रीमो भूषण कुमार को भी आड़े हाथों लिया और कहा कि वह उनके साथ खिलवाड़ न करें.

सोनू निगम ने टी-सीरीज प्रमुख भूषण कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने गलत व्यक्ति से पंगा लिया है. उन्होंने कहा, “अब मुझे तुम्हारा नाम भूषण लेना होगा, आप अकेले नहीं हैं, आपने गलत व्यक्ति से पंगा ले लिया है.” उन्होंने आरोप लगाया कि भूषण मदद के लिए उनके घर आते थे. उन्होंने उनसे टी-सीरीज़ के साथ दीवाना एल्बम की भीख तक मांगी. सोनू निगम ने आरोप लगाया कि उन्होंने भूषण को स्मिता ठाकरे और बाल ठाकरे से मिलने में भी मदद की.

वीडियो में सोनू निगम ने विस्फोटक आरोप लगाते हुए कहा कि भूषण ने खुद को गैंगस्टर अबू सलेम से बचाने के लिए उनसे मदद मांगी थी. उन्होंने आगे कहा कि “मरीना कुंवर याद है? और उसने जो आरोप लगाए? उसने ऐसा क्यों कहा और क्यों पीछे हट गई? मीडिया जानता है. मेरे पास उसका वीडियो है. अगर तुमने मुझसे गड़बड़ की तो मैं उसका वीडियो अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड कर दूंगा' मेरे साथ खिलवाड़ मत करो.''

वहीं दूसरी ओर एक्ट्रेस दिव्या खोसला कुमार ने सोनू निगम के पति भूषण कुमार को चेतावनी देने वाले वीडियो पर तीखी प्रतिक्रिया भी दी थी. उन्होंने कहा था कि "कड़वी सच्चाई है टी-सीरीज़ ने हमेशा नए लोगों का स्वागत किया है और सोनू निगम से पूछना चाहती हूं कि क्या उन्होंने कभी किसी नई प्रतिभा को संगीत जगत में मौका दिया है" 

इस लड़ाई में एक के बाद एक दोनों पक्षों में काफी गर्मागर्मी हुई. हालांकि पिछले साल आमिर खान के कारण दोनों के बीच इस मसले को सुलटा दिया गया है.

ये भी पढ़े: Rocky Aur Rani Ki Prem Kahani:  फिल्म हिट करवाने के लिए रणवीर सिंह के पास है अजीब पैंतरे, जानें क्या है मां की इयररिंग्स से कनेक्शन

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement