trendingPhotosDetailhindi4004761

AR Rahman Birthday: जब एआर रहमान ने किया था मुश्किल दौर पर खुलासा, बोले- करना चाहता था आत्महत्या

मशहूर संगीतकार एआर रहमान आज अपना 55वां जन्मदिन (AR Rahman Birthday) सेलीब्रेट कर रहे हैं. इस खास मौके पर उन्हें सोशल मीडिया पर विशेज मिल रही हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Jan 06, 2022, 07:56 AM IST

संगीतकार एआर रहमान (AR Rahman) का जन्म 6 जनवरी 1967 में हुआ था. उनके 55वें बर्थडे (Birthday) के मौके पर जानें कि किस तरह वो उस मुश्किल दौर से निकले जब उन्हें आत्महत्या के ख्याल आने लगे थे. उन्होंने अपने इस दौर के बारे में खुद खुलासा किया था और बताया था कि अगर उन्होंने ये कदम उठाया होता तो देश का कितना नुकसान होता.

1.एआर रहमान

एआर रहमान
1/5

एआर रहमान ने एक वक्त पर बेहद मुश्किल दौर देखा है. उन्होंने पीटीआई को दिए इंटरव्यू में बताया था कि 'मैं 25 साल की उम्र तक आत्महत्या के बारे में सोचता था. हममें से कई लोगों को लगता है कि हम उतने अच्छे नहीं हैं. क्योंकि मैंने अपने पिता को खो दिया था और एक खालीपन सा था'.



2.एआर रहमान

एआर रहमान
2/5

एआर रहमान ने एक अन्य इंटरव्यू में बताया था कि 'जब मैं यंग था तो मुझे आत्महत्या के ख्याल आते थे और अगर मैं मर जाता तो 'मां तुझे सलाम', 'वंदे मातरम' नहीं होते, भारत के लिए दो ऑस्कर नहीं होते. इसलिए जरूरी है कि अपने परिवारों में निगेटिविटी के शैतान को ना आने दें'.
 



3.एआर रहमान

एआर रहमान
3/5

एआर रहमान का जन्म तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में  रहने वाले एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था और उनके पिता आरके शेखर मलयालम फिल्मों में म्यूजिक अरेंजर का काम करते थे. इसके साथ ही वो म्यूजिक इक्विपमेंट को किराए पर भी देते थे.



4.एआर रहमान

एआर रहमान
4/5

एआर रहमान का असली नाम दिलीप शेखर था. वो पढ़ाई में बेहद कमजोर थे जिसकी वजह से वो जिंदगी से निराश हो गए थे लेकिन उन्होंने खुद को किसी तरह संभाल लिया था.
 



5.एआर रहमान

एआर रहमान
5/5

एआर रहमान 4 साल की उम्र से ही पिता के साथ सेट पर जाने लगे और कामकाज सीखने लगे थे. इतना ही नहीं वो म्यूजिक इक्विपमेंट भी बजाना सीख चुके थे. 



LIVE COVERAGE