trendingPhotosDetailhindi4003766

Happy Birthday Rajesh Khanna: वो पांच डायलॉग जो जिंंदगी जीना सिखाते हैं

राजेश खन्ना की अदाकारी से लेकर उनके डायलॉग्स तक उनके अभिनय का पूरा सफर ऐसा है कि उसकी दिल पर गहरी छाप छूट ही जाती है.

  •  
  • |
  •  
  • Dec 29, 2021, 12:00 PM IST

राजेश खन्ना बेशक उनका नाम था, लेकिन उन्हें लोग याद करते हैं काका के नाम से. हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार बनने वाला ये शख्स आज भी अपने डायलॉग्स के जरिए लोगों की जिंदगी में बसता है. 29 दिसंबर 1972 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना जब मुंबई पहुंचे तो उन्होंने हिंदी सिनेमा की दुनिया ही बदल दी. उनके जन्मदिन के मौके पर उनकी फिल्मों के पांच सबसे मशहूर डायलॉग्स-

1.बावर्ची

बावर्ची
1/5

राजेश खन्ना की फिल्म बावर्ची साल 1972 में आई थी. इसका निर्देशन मशहूर निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी ने किया था. राजेश खन्ना के अलावा जया भादुड़ी, असरानी भी इस फिल्म में थे.



2.अवतार

अवतार
2/5

अवतार 1983 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में राजेश खन्ना और शबाना आजमी ने मुख्य भूमिकाएं निभाई थीं. यह 80 की दशक की हिट फिल्मों में से एक थी जिसने कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे.



3.अमर प्रेम

अमर प्रेम
3/5

साल 1972 में आई फिल्म अमर प्रेम राजेश खन्ना की यादगार फिल्मों में गिनी जाती है. इस फिल्म में अदाकारा शर्मिला टैगोर थीं और निर्देशन शक्ति सामंत ने किया था.



4.सफर

सफर
4/5

साल 1970 को आई राजेश खन्ना की एक और फिल्म सफ़र भी उनकी बेहतरीन अदाकारी का नमूना थी. इस फिल्म को लिखा और निर्देशित असित सेन ने किया था. राजेश खन्ना के साथ मुख्य भूमिका में शर्मिला टैगोर थीं. ये फिल्म राजेश खन्ना की लगातार 17वीं हिट फिल्म थीं.



5.आनंद

आनंद
5/5

राजेश खन्ना की आनंद बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन फिल्मों में गिनी जाती है. आनंद साल 1971 में रिलीज़ हुई थी. फिल्म में अमिताभ और राजेश खन्ना की जोड़ी ने ऐसा कमाल किया, जो आज भी लोगों के जेहन में ज़िंदा है.



LIVE COVERAGE