trendingPhotosDetailhindi4003224

हॉलीवुड की वो एक्ट्रेस जिसे बेहद पसंद हैं चावल और चपाती, ये सेलेब्रिटी भी हैं Indian Food के दीवाने

बात उन सेलेब्रिटीज की जिन्होंने एक बार भारतीय व्यंजन चखे तो फिर कभी भूल ही नहीं पाए. इसमें विल स्मिथ से लेकर बिल गेट्स जैसे नाम शामिल हैं

  •  
  • |
  •  
  • Dec 25, 2021, 03:02 PM IST

चाट से लेकर छोले भटूरे तक और गोल गप्पों से लेकर पाव भाजी तक इंडियन फूड का स्वाद दुनिया से निराला ही है. यही वजह है कि दुनिया के किसी भी कोने से भारत आकर यहां के व्यंजनों का जायका लेने वाले लोग उसके मुरीद हुए बिना नहीं रह पाते हैं. तो बात उन सेलेब्रिटीज की जिन्होंने एक बार भारतीय व्यंजन चखे तो फिर कभी भूल ही नहीं पाए. इसमें विल स्मिथ से लेकर बिल गेट्स जैसे नाम शामिल हैं-

1.टॉम क्रूज (Tom Cruise)

टॉम क्रूज (Tom Cruise)
1/6

टॉम क्रूज लंदन स्थित आशा भोंसले के रेस्टोरेंट में जब शिरकत करने गए तो उन्होंने वहां चिकन टिक्का मसाला एक्सट्रा मसाले के साथ ऑर्डर किया था. उस दौरान वह Mission: Impossible 7 की शूटिंग कर रहे थे. उन्होंने चिकन टिक्का मसाला इतना पसंद आय़ा कि उन्होंने इसे दो बार ऑर्डर किया. 
 



2.विल स्मिथ (Will Smith) 

विल स्मिथ (Will Smith) 
2/6

विल स्मिथ के बारे में तो यहां तक कहा जाता है कि वह भारतीय खाने के दीवाने हैं. उनकी फेवरेट डिशेज में भी चिकन टिक्का मसाला ही शामिल है. इसके अलावा उन्हें अलग-अलग तरह के नान भी काफी पसंद हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक पार्टी में उन्हें इंडियन फूड खाने का मौका मिला था और वो उनके जीवन का सबसे बेहतरीन फूड था. 
 



3.बिल गेटस (Bill Gates)

बिल गेटस (Bill Gates)
3/6

बिल गेट्स को Indian food बेहद पसंद है. एक बार उन्होंने अपने blog में इस बात का जिक्र भी किया था. उन्होंने लिखा था, ' मुझे इंडियन फूड बेहद पसंद है. मैं अक्सर लंच में कुछ ना कुछ इंडियन ही खाता हूं. भारत की यात्रा करना मेरे लिए हमेशा यादगार होता है. मैं वहां अपने आम दिनों के मुकाबले ज्यादा खाना खाता हूं क्योंकि भारतीय खाने का स्वाद ही कुछ ऐसा है. बिल गेट्स को चिकन करी बेहद पसंद है. 
 



4.जूलिया रॉबर्ट्स (Julia Roberts)

जूलिया रॉबर्ट्स (Julia Roberts)
4/6

अपनी फिल्म Eat Pray Love की शूटिंग के दौरान जब जूलिया रॉबर्ट्स भारत आई थीं तो उन्हें चावल, चपाती और आलू गोभी खाने को मिली और उन्हें ये बेहद पसंद भी आई. उन्होंने कहा था, ' मुझे बहुत जल्दी कुछ भी पसंद नहीं आता है. मगर भारतीय व्यंजनों की बात ही अलग है. इन्हें आप कितना भी खा सकते हैं. मुझे भारतीय खाना बहुत पसंद है. 
 



5.Brad Pitt

Brad Pitt
5/6

ब्रेड पिट (Brad Pitt) ब्रेड पिट का फेवरेट है चिकन मसाला और गार्लिक नान. एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि जब भी टाइम मिलता है वो अमेरिका में भी इंडियन रेस्टोरेंट्स जाकर भारतीय व्यंजनों का स्वाद जरूरत लेते हैं. खासतौर पर उनके बच्चों को इंडियन फूड काफी भाता है. 



6.मडोना (Madonna)

मडोना (Madonna)
6/6

मुझे भारतीय भोजन बेहद पसंद है उसकी खास खुशबू की वजह से. मुझे यहां की दाल और सब्जियों में ताजा धनिया पत्ते की महक काफी भाती है. इंडियन डिशेज में उन्हें इडली बहुत पसंद है, क्योंकि इसका स्वाद अच्छा होने के साथ ये वजन कम करने में भी मदद करती है. 



LIVE COVERAGE