Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jewar Airport Film City: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार बनाएंगे नोएडा की नई फिल्म सिटी? जानिए क्या हुआ है ताजा फैसला

Noida Film City Updates: गौतमबुद्ध नगर जिले में जेवर एयरपोर्ट के पास यूपी सरकार नई फिल्म सिटी बनाने जा रही है. इस प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार की कंपनी भी बोली लगा रही है.

Latest News
Jewar Airport Film City: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार बनाएंगे नोएडा की नई फिल्म सिटी? जानिए क�्या हुआ है ताजा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Noida News- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी फिल्म सिटी प्रोजेक्ट के निर्माण की होड़ में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भी शामिल हो गए हैं. दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में जेवर एयरपोर्ट के पास बनने जा रही इस फिल्म सिटी के डेवलपर का चयन जल्द होना है, जिसके लिए अक्षय कुमार की कंपनी आखिरी चार बोलीदाताओं में शामिल हो गई है. न्यू नोएडा के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में अक्षय कुमार को चुनौती देने वालों में टी-सीरीज और फिल्म निर्माता बोनी कपूर (दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के पति) भी शामिल हैं. इससे यह मुकाबला बेहद रोचक हो गया है. न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा की खबर के मुताबिक, यूपी सरकार के अधिकारियों ने शनिवार को कहा कि इन सभई ने अंतरराष्ट्रीय फिल्म सिटी के संभावित डेवलपर के तौर पर वित्तीय मूल्यांकन के फाइनल राउंड को भी पार कर लिया है.

इन कंपनियों ने दिया शनिवार को प्रेजेंटेशन

फिल्म सिटी प्रोजेक्ट के लिए शनिवार को बोलीदाताओं ने यूपी सरकार के सामने अपनी-अपनी प्रेजेंटशन दी. प्रेजेंटेशन देने वाली कंपनियों में सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड (टी-सीरीज), सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड (मैडॉक फिल्म्स, केप ऑफ गुड फिल्म्स एलएलपी और अन्य), बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी (बोनी कपूर और अन्य द्वारा समर्थित) और 4 लायंस फिल्म्स प्राइवेट लिमिटेड (फिल्मकार के सी बोकाडिया और अन्य द्वारा समर्थित) शामिल थे. अधिकारियों ने कहा कि सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड की ओर से खुद अक्षय कुमार वेब कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रेजेंटेशन में शामिल हुए, जबकि बेव्यू प्रोजेक्ट्स से जुड़े बोनी कपूर खुद ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण कार्यालय में मौजूद रहे.

तकनीकी आधार पर चुने गए चार फाइनल बिडर

परियोजना के ओएसडी (ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी) शैलेंद्र भाटिया ने बताया कि चार बिडर चुन लिए गए हैं. इन चारों फाइनल बिडर ने तकनीकी आधार पर अर्हता हासिल कर ली है. भाटिया के मुताबिक, अब इंटरनेशनल फिल्म सिटी कंसेशनायर या डेवलपर का फैसला इन चारों बिडर में से ही होगा. इसके लिए चारों बिडर की तरफ से लगाई गई फाइनेंशियल बिड 30 जनवरी को दोपहर ढाई बजे खोली जाएगी.

1,000 एकड़ में बनने वाली है फिल्म सिटी

इंटरनेशनल फिल्म सिटी का निर्माण जेवर एयरपोर्ट के पास यमुना एक्सप्रेसवे से लगी जमीन पर होगा. इसके लिए करीब 1,000 एकड़ जमीन चिह्नित की गई है, जिसमें से 230 एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी का पहला चरण तैयार होगा. इसके बाद तीन और चरण में पूरा प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा. यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के सेक्टर-21 में मौजूद इस जमीन पर फिल्म सिटी का निर्माण इस तरीके से होना है कि यहां देश ही नहीं विदेश से भी फिल्म निर्माता अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए आ सकें. इसके लिए यहां वर्ल्ड लेवल की एडवांस टेक्नीकल फैसेलिटीज तैयार किए जाने की योजना है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement