Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यह है भारत की पहली फिल्म जो Metaverse में होगी रिलीज, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ हैं हीरो

Poojaverse बॉलीवुड का ऐसा पहला प्रोडक्शन हाउस है जिसने Metaverse में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. 

यह है भारत की पहली फिल्म जो  Metaverse में होगी रिलीज, अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ हैं हीरो

akshay kumar and tiger shroff

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हाल ही में खबर आई थी कि अमिताभ बच्चन और गोविंदा की फिल्म 'बड़े मियां, छोटे मियां' का रीमेक बनाया जा रहा है. इस फिल्म में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ मुख्य भूमिका में होंगे. अब इस खबर के साथ एक नई खुशखबरी भी जुड़ गई है. खुशखबरी ये है कि अब ये फिल्म भारत की पहली ऐसी फिल्म होगी जिसे  Metaverse पर रिलीज किया जाएगा.

फिल्म के निर्माता वासु भगनानी के प्रोडक्शन हाउस पूजा एंटरटेनमेंट ने मेटावर्स (Metaverse) में एक वर्चुअल लैंड खरीद लिया है और इसे पूजावर्स (Poojaverse) का नाम दिया गया है. इसी काल्पनिक सिनेमाहॉल में यह फिल्म रिलीज होगी. इसी के साथ Poojaverse भी बॉलीवुड का ऐसा पहला प्रोडक्शन हाउस है जिसने Metaverse में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है. 

बता दें कि Metaverse एक काल्पनिक डिजिटल दुनिया है जिसे फेसबुक के फाउंडर मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) बना रहे हैं. इस दुनिया में हम सबके डिजिटल अवतार सोशलाइज करेंगे और काम करेंगे बिलकुल वैसे ही जैसे असल दुनिया में होता है. इस दुनिया को इंटरनेट का भविष्य मानते हुए बहुत से ब्रांड इसका हिस्सा बन रहे हैं. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड यहां फ़िल्में रिलीज़ करने का प्लान बना रहा है तो Macdonalds मेटावर्स में बर्गर बेचने की योजना बना रहा है. इसके अलावा Nike यहां जूते बेचने वाला है तो Disney थीम पार्क बना सकता है. फेसबुक के बाद तेजी से Metaverse भी आकार ले रहा है.

रिपोर्ट- एकता सूरी

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

ये भी पढ़ें-
Love letter: महात्मा गांधी ने बा से ऐसे कही थी दिल की बात, 'जाहिर नहीं करता हूं, मगर प्यार हर दिन बढ़ रहा है'

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement