Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Praveen Kumar Sobati: 76 की उम्र में पाई-पाई को मोहताज हुए Mahabharat के 'भीम', पेंशन के लिए सुनाई आपबीती

बीआर चोपड़ा के इस टीवी शो में 'भीम' का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobati) आज मुसीबत के दौर से गुजर रहे हैं.

Praveen Kumar Sobati: 76 की उम्र में पाई-पाई को मोहताज हुए Mahabharat के 'भीम', पेंशन के लिए सुनाई आपबीती

प्रवीण कुमार सोबती

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: 'महाभारत' (Mahabharat) के भीम (Bheem) किसे नहीं याद होंगे? 30 साल पहले बीआर चोपड़ा के इस टीवी शो में 'भीम' का किरदार निभाकर मशहूर हुए अभिनेता प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobati) आज मुसीबत के दौर से गुजर रहे हैं. 76 साल की उम्र उन्हें बीमारी और आर्थिक तंगी ने घेर लिया है और मजबूर होकर उन्होंने सरकार से पेंशन की गुहार भी लगाई है. प्रवीण कुमार सोबती ने सिर्फ अभिनय से ही लोगों का दिल नहीं जीता था बल्कि वो देश के लिए मेडल भी जीत चुके हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी आपबीती सुनाई तो हर कोई इमोशनल हो गया.

भीम को सब भूल गए हैं

6 फुट से भी ज्यादा लंबे और तगड़े शरीर वाले प्रवीण कुमार सोबती (Praveen Kumar Sobati) ने भीम के किरदार में चार चांद लगा दिए थे. एक ललकार से कौरवों को पसीना छुड़ा देने वाले ये 'भीम' मेकर्स को बड़ी मुश्किल से मिले थे लेकिन वो जैसे ही पर्दे पर आए दर्शकों के दिलों पर छा गए. लेकिन आज वो 76 की उम्र में फाइनेंशियल क्राइसेस के शिकार हो गए हैं. न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक 'मैं 76 साल का हो गया हूं. काफी समय से घर में ही हूं. तबीयत ठीक नहीं रहती है. खाने में भी कई तरह के परहेज हैं और स्पाइनल प्रॉब्लम है. घर में पत्नी वीना मेरी देखभाल करती है. एक बेटी की मुंबई में शादी हो चुकी है. उस दौर में भीम को सब जानते थे, लेकिन अब सब भूल गए हैं'.

ये भी पढ़ें- फिल्म 83 के लिए कपिल देव और उनकी टीम को मिली करोड़ों रुपये की फीस, ये थी वजह

नहीं मिली पेंशन

प्रवीण ने कहा है कि कोरोना के दौर में दुनिया भर के रिश्तों की सच्चाई सामने आ गई है. उनकी शिकायत है कि पंजाब की जितनी भी सरकारें आईं सभी सरकारों के दौरान उन्हें बाकी एथलीट्स की तरह पेंशन नहीं मिली. उन्होंने बताया कि अभी उन्‍हें बीएसएफ से पेंशन मिल रही है, लेकिन उनके खर्चों के हिसाब से यह काफी नहीं है.

कमाल के स्पोर्ट्स पर्सन रह चुके हैं प्रवीण

बता दें कि एक्टिंग में कदम रखने से पहले एक दौर में प्रवीण, स्‍पोर्ट्स पर्सन हुआ करते थे. वो हैमर और डिस्कर थ्रो में एश‍िया में र‍िकॉर्ड बना चुके हैं. प्रवीण दो बार ओल‍िंप‍िक में भारत का प्रत‍िन‍िध‍ित्‍व भी कर चुके हैं. उन्होंने शियन गेम्स में कई पदक जीते हैं ज‍िनमें से दो गोल्‍ड भी हैं. खेल के ही दम पर प्रवीण को सीमा सुरक्षा बल में डिप्टी कमांडेंट की नौकरी मिल गई थी लेकिन इसे छोड़ उन्होंने एक्टिंग को चुना था.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement