Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फिल्म 83 के लिए कपिल देव और उनकी टीम को मिली करोड़ों रुपये की फीस, ये थी वजह

फिल्म 83 रिलीज हो चुकी है और इसे काफी पसंद भी किया जा रहा है. फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत पर आधारित है.

फिल्म 83 के लिए कपिल देव और उनकी टीम को मिली करोड़ों रुपये की फीस, ये थी वजह
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फैंस को लंबे समय से फिल्म 83 की रिलीज का इंतजार है. अब 24 दिसंबर को रिलीज होने के साथ ही ये फिल्म सुर्खियों में आ गई है. एक तरफ फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले रणवीर सिंह की एक्टिंग की लोग तारीफ करते नहीं थक रहे तो दूसरी तरफ फिल्म की कहानी भी क्रिकेट प्रेमियों के लिए नया रोमांच पैदा कर रही है. लेकिन क्या आपको पता है कि इस फिल्म को बनाने के लिए फिल्म मेकर्स ने 83 की विश्व कप विजेता टीम को भी काफी मोटी रकम दी है.

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट की मानें तो फिल्ममेकर्स ने फिल्म 83 के लिए 1983 वर्ल्ड कप जीतने वाली असली क्रिकेट टीम को पूरे 15 करोड़ रुपये दिए हैं. इनमें कप्तान कपिल देव को सबसे ज्यादा 5 करोड़ रुपये की रकम दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Ranveer Singh की 83 बनाना डायरेक्टर के लिए क्यों था मुश्किल

रिपोर्ट की मानें तो फिल्म बनाने से पहले फिल्म के विषय से जुड़े अधिकार खरीदना जरूरी होता है. खासतौर पर जब कोई फिल्म किसी व्यक्ति या घटना पर ही आधारित हो.  इस बात को ध्यान में रखते हुए फिल्ममेकर्स ने विश्व कप विजेता टीम को लगभग 15 करोड़ रुपये दिए. इस फिल्म में भारत की उस ऐतिहासिक जीत की कहानी दिखाई गई है जब भारत ने पहली बार 1983 में वनडे वर्ल्ड कप (World Cup 1983) कपिल देव की कप्तानी में लार्ड्स के मैदान में वेस्टइंडीज को हराकर जीता था.फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है.

ये भी पढ़ें- ये हैं 83 के असली हीरो, Zee से खास मुलाकात में शेयर की दिल की बातें

कुछ ही दिन पहले ही दुबई के बुर्ज खलीफा में 83 का ट्रेलर दिखाया गया था. इस मौके पर रणवीर, दीप‍िका पादुकोण और कबीर खान भी वहां मौजूद थे. इस फिल्म का प्रीमियर रेड सी फिल्म फेस्टिवल में किया गया. प्रीमियर के मौके पर रणवीर के अलावा दीपिका पादुकोण,  डायरेक्टर कबीर खान और उनकी पत्नी मिनी माथुर, कपिल देव और उनकी पत्नी रोमी भी मौजूद थीं. फिल्म में कपिल देव की पत्नी की भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं. 

इसके अलावा इस फिल्म में सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का रोल ताहिर राज भसीन, यशपाल शर्मा का रोल जतिन सरना, मोहिंदर अमरनाथ का रोल साकिब सलीम, रवि शास्त्री का रोल धैर्य करवा, के श्रीकांत का रोल जीवा, मदन लाल का किरदार हार्डी संधू, बलविंदर सिंह का रोल एमी विर्क, सैयद किरमानी का रोल साहिल खट्टर, संदीप पाटिल का रोल चिराग पाटिल, दिलीप वेंगसरकर का रोल आदिनाथ कोठारे, कीर्ति आजाद का रोल दिनकर शर्मा, रोजर बिन्नी का रोल निशांत दहया निभा रहे हैं. पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) टीम के मैनेजर पीआर मान सिंह की भूमिका में हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement