Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AI ने जिंदा किया 2 दिवंगत सिंगर्स की आवाज, AR Rahman ने ऐसे रचा इतिहास

AR Rahman ने आने वाली एक बड़ी फिल्म में 2 दिवंगत सिंगर्स की आवाज को जिंदा किया है. उन्होंने AI की मदद से इंडस्ट्री में पहली बार ऐतिहासिक काम कर दिखाया है.

Latest News
AI ने जिंदा किया 2 दिवंगत सिंगर्स की आवाज, AR Rahman ने ऐसे रचा इतिहास

AR Rahman use 2 Late singers voice via AI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: संगीतकार एआर रहमान ने फिल्म इंडस्ट्री में AI को इंट्रोड्यूस कर दिया है. उन्होंने हाल ही में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के जरिए 3 महान सिंगर्स की आवाज को जिंदा कर दिया है. यही नहीं इन आवाजों को एक फिल्म में भी इस्तेमाल किया गया है. इस क्रांतिकारी कारनामे की ऑफिशियल ऐलान होते ही इंटरनेट पर हलचल मच गई है. फिल्ममेकर्स ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए सारी जानकारी दी है. हालांकि, कई लोगों को ये काम ठीक नहीं लगा है, लोगों की नाराजगी देखकर एआर रहमान ने खुद आगे आकर इस पहल के बारे में बात की है.

ऑस्कर अवॉर्ड अपने नाम कर चुके संगीतकार एआर रहमान ने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में इतिहास रच दिया है. उन्होंने दो मृत सिंगर्स बंबा बाक्या और शाहुल हमीद की आवाज को जिंदा कर दिया है. एआर रहमान ने AI तकनीक का इस्तेमाल करके ये कारनामा कर डाला है. दिलचस्प बात ये है कि इन लेजेंड्री सिंगर्स की आवाज आने वाली एक बड़ी फिल्म में सुनाई देगी. ये फिल्म है रजनीकांत की मोस्ट अवेटेड साउथ मूवी 'लाल सलाम', इस फिल्म के 'थिमिरी येझुदा' नाम के एक गाने के दो दिवंगत सिंगर्स की आवाजों का इस्तेमाल किया गया है. ये भी पढ़ें- Sonu Nigam ने कसा AR Rahman पर तंज, Akshay Kumar के गाने Chiggy Wiggy को कहा बेकार

कई लोग दिवंगत सिंगर्स की आवाज का इस्तेमाल करने पर नाराज हुए तो एआर रहमान ने बताया कि उन्होंने दोनों गायकों के परिवारों से इजाजत लेकर ये काम किया है और इसके लिए उन्होंने आर्थिक भुगतान भी किया है. फिल्म की बात करें तो ऐश्वर्या रजनीकांत के डायरेक्शन में बनी 'लाल सलाम' 9 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. हालांकि, बताया जा रहा है कि फिल्म का ऐतिहासिक गाना फिल्म आने से पहले रिलीज किया जा सकता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement