Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कपड़ा फैक्ट्री में इस एक्टर ने किया काम, 736 रुपये मिलती थी सैलरी, आज है 350 करोड़ संपत्ति का मालिक

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने कभी एक्टर बनने का सपना नहीं देखा था. वहीं, आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं जिनकी पहली सैलरी 736 रुपये थी, लेकिन आज वह 350 करोड़ संपत्ति का मालिक है.

Latest News
कपड़ा फैक्ट्री मे��ं इस एक्टर ने किया काम, 736 रुपये मिलती थी सैलरी, आज है 350 करोड़ संपत्ति का मालिक

South Indian Actor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बॉलीवुड से लेकर साउथ इंडस्ट्री में कई ऐसे एक्टर्स हैं, जिन्होंने अपना असली नाम बदलकर, स्क्रीन के लिए अलग नाम रखा है. कुछ एक्टर्स ने ये फैसला खुद किया है और कुछ एक्टर्स को यह सलाह दी गई है. वहीं, आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में बात करने जा रहे हैं जो कि साउथ का सुपरस्टार है. यह एक्टर कभी महज 736 रुपये में काम किया करते थे, लेकिन आज यह एक्टर 350 करोड़ संपत्ति का मालिक है. 

दरअसल, हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं उस एक्टर ने मशहूर डायरेक्टर के कहने पर अपना नाम बदल लिया था. उन्होंने एक कपड़ा फैक्ट्री में न्यूनतम वेतन पर काम करना शुरू किया था और वह एक दिन बिजनेसमैन बनना चाहते थे. हालांकि किस्मत को कुछ और मंजूर था. यह एक्टर आज दर्शकों का ही नहीं बल्कि फिल्म निर्माताओं के भी पसंदीदा बन गए है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं साउथ सुपरस्टार सूर्या की.


यह भी पढ़ें- Suriya Net Worth: करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं सूर्या, एक फिल्म के लिए लेते हैं इतनी फीस


कई हिट फिल्में दे चुके हैं सूर्या

एक्टर शिवकुमार के बेटे सूर्या ने हाल ही में अपना 49वां जन्मदिन मनाया है और वह साउथ इंडस्ट्री के फेमस एक्टर्स में से एक हैं. उन्होंने सोरारई पोटरु से लेकर सिंघम जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सूर्या शुरू से एक्टर नहीं बनना चाहते थे. 

736 रुपये से की सूर्या ने शुरुआत

20 साल की उम्र में सूर्या को फिल्म आसाई ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इस ऑफर को ठुकरा दिया था. उन्होंने अपने पिता से अलग पहचान बनाने का फैसला लिया था और महज 736 रुपये की सैलरी पर एक कपड़ा फैक्ट्री में काम करना शुरू कर दिया था. एक इंटरव्यू के दौरान सूर्या ने कहा था कि, '' एक एक्टर का बेटा होने के नाते जब मैं पढ़ाई कर रहा था तो लोग अक्सर पूछते थे कि क्या आप उनके साथ काम करना चाहेंगे, लेकिन पिता हमेशा कहते थे कि कोई भी काम शुरू करने से पहले डिग्री हासिल करो और अपना खुद का कुछ करो.


यह भी पढ़ें- सूर्या के हैं फैंस, तो OTT पर जरूर देखें उनकी ये 7 शानदार फिल्में


इस फिल्म से सूर्या ने की शुरुआत

सूर्या अपना खुद का बिजनेस करना चाहते थे. 736 रुपये की सैलरी पर काम करते हुए उन्हें गारमेंट बिजनेस का ख्याल आया, लेकिन उनकी किस्मत में एक एक्टर बनना लिखा था. सूर्या ने 1997 में 22 साल की उम्र में नेरुक्कु नेर से डेब्यू किया था. फिल्म का निर्माण मणिरत्नम ने किया था. नेरुक्कु नेर के बाद इंडस्ट्री में सूर्या के पहले चार साल अच्छे नहीं रहे थे. उन्हें सबसे बड़ा मौका 2001 में फिल्म नंधा से मिला. इस फिल्म में उन्होंने एक दोषी का किरदार निभाया था. 

मणिरत्नम के कहने पर सूर्या ने बदला था नाम

आपको बता दें कि आज तक बहुत कम लोग सूर्या का असली नाम जानते हैं. दरअसल, उनका नाम सरवनन शिवकुमार है और स्क्रीन के लिए उन्हें सूर्या नाम निर्देशक मणिरत्नम ने दिया था. जब सूर्या ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा, तो तमिल इंडस्ट्री में सरवनन नाम का एक और एक्टर था, इसलिए मणिरत्नम ने नाम बदलने का सुझाव दिया, ताकि पहचान बनाने में किसी भी तरह का टकराव न हो. 

350 करोड़ संपत्ति के मालिक हैं सूर्या

सूर्या ने एक्टर के अलावा प्रोडक्शन और प्लेबैक सिंगिंग में भी अपना हाथ आजमाया है. उन्होंने साल 2006 में एक्ट्रेस ज्योतिका से शादी की. कपल के दो बच्चे हैं, जिसमें से एक बेटी दीया है और दूसरा बेटा देव है. बता दें कि सूर्या साउथ के सबसे ज्यादा फीस चार्ज करने वाले एक्टर हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्टर की कुल संपत्ति 350 करोड़ रुपये है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement