Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscars में फिर दिखेगा देश का जलवा, मलयालम फिल्म 2018 को मिली भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री, जानें मूवी में क्या है खास

एक बार फिर Oscars में भारत का कमाल देखने को मिलेगा. मलयालम फिल्म 2018 को भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिली है.

Latest News
Oscars में फिर दिखेगा देश का जलवा, मलयालम फिल्म 2018 को मिली भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री, जानें मूवी में क्या है खास

2018 Everyone is a hero

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ऑस्कर 2024 (Oscars 2024) को लेकर इन दिनों चर्चा तेज है. वहीं भारत में सिनेमा लवर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है. मलयालम फिल्म 2018: एवरीबडी इज ए हीरो (2018: Everybody is a hero) को ऑस्कर 2024 के लिए भारत की तरफ से ऑफिशियल एंट्री मिली है. जूड एंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी इस फिल्म को बुधवार, 27 सितंबर को जूरी ने बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म की कैटेगरी के लिए चुना. ये फिल्म 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली मलयालम फिल्म बन गई थी. 

2002 में ब्लॉकबस्टर फिल्म लगान के बाद से किसी भी इंडियन एंट्री को ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म के लिए नॉमिनेट नहीं किया गया था. ऐसे में 21 सालों के इंतजार के बाद एक बार फिर किसी फिल्म को इस कैटेगरी में एंट्री मिली है. ये इसलिए भी खास है क्योंकि इस बार साउथ की फिल्म की एंट्री हुई है. मलयालम फिल्म 2018: एवरीबडी इज ए हीरो के एक्टर टोविनो थॉमस ने पोस्ट शेयर कर खुशी जाहिर की है. 

फिल्म में कहानी में क्या है खास 

टोविनो थॉमस स्टारर ये फिल्म 2018 की विनाशकारी केरल बाढ़ पर आधारित है. राज्य में हुई भारी बारिश और बाढ़ की यादें न केवल उन लोगों की याद में ताजा हैं जो इस आपदा का शिकार हुए, बल्कि पूरा देश इसे याद करता है. निर्देशक जूड एंथनी जोसेफ ने इस टॉपिक को छुआ जिसने देश के लोगों की यादें ताजा कर दीं. 

ये भी पढ़ें: Oscar 2023: भारत से ऑस्कर जीतने वाली RRR और The Elephant Whisperers को कहां देख सकते हैं आप, यहां जानें सबकुछ

इन फिल्मों से हुई थी टक्कर  

फिल्म 2018 की टक्कर भारत की ही और फिल्मों से हुई थी. इसमें द केरल स्टोरी (हिंदी), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, मिसेज चटर्जी वर्सेस नॉर्वे (हिंदी), बालागम (तेलुगु), वालवी (मराठी), बाप्ल्योक (मराठी) और 16 अगस्त, 1947 (तमिल) सहित 22 फिल्में शामिल थीं. आखिरकार '2018 एवरीवन इन ए हीरो' ने ही बाजी मारी.

ये भी पढ़ें: जब Oscars में नॉमिनेट होने पर मुश्किल में फंसीं ये बॉलीवुड फिल्में, जानिए किस बात पर बिगड़े लोग?

कब और कहां होगा Oscars 2024

96वां ऑस्कर 10 मार्च 2024 को लॉस एंजिल्स में आयोजित किया जाएगा. यह शो ओवेशन हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में आयोजित किया जाएगा. इसका प्रसारण एबीसी से दुनिया भर के 200 से अधिक देशों में लाइव किया जाएगा.

देशदुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement