Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajinikanth: बिना इजाजत के नहीं हो सकेगा रजनीकांत के नाम और फोटो का इस्तेमाल, जारी किया पब्लिक नोटिस

Rajinikanth ने उन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करवाया है जो उनके नाम, इमेज और आवाज को इस्तेमाल करते हैं. इससे पहले बिग बी ने ये कदम उठाया था.

Latest News
Rajinikanth: बिना इजाजत के नहीं हो सकेगा रजनीकांत के नाम और फोटो का इस्तेमाल, जारी किया पब्लिक नोटिस

Rajinikanth : रजनीकांत 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Rajinikanth: सुपरस्टार रजनीकांत को किसी परिचय की जरूरत नहीं है. उनके जैसा कोई 'दूसरा' नहीं होगा. हालांकि, बहुत सारे लोग हैं जो एक्टर की नकल करने की कोशिश करते हैं और उन्हें विज्ञापनों और ब्रांड कैंपेन में शामिल करते हुए उनकी मिमिक्री (Rajinikanth mimicry) करते हैं. इस मामले में अब रजनीकांत ने बड़ा कदम उठाया है. उन्होंने ऐसे सभी ब्रांडों के खिलाफ कानूनी शिकायत जारी की है जो उनकी इजाजत के बिना उनकी पहचान का इस्तेमाल करेंगे. आपको आगे बताते हैं आखिर पूरा मामला क्या है. 

रजनीकांत को लोग थलाइवा भी कहते हैं. उनको लेकर फैंस इस कदर क्रेजी हैं कि लोग उनकी पूजा तक करते हैं और उन्हें भगवान की तरह मानते हैं. ऐसे में हर कोई सुपरस्टार की थोड़ी बहुत नकल करने की कोशिश करता रहता है. ऐसे में रजनीकांत ने उन लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करवाया है जो उनके नाम, फोटो और आवाज को खुद के प्लेटफॉर्म पर अपलोड कर इस्तेमाल करते हैं.

रजनीकांत ने उन ब्रांडों और कंपनियों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा है कि वो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो जाएंगे अगर ये जारी रहा. दरअसल सालों से कई ब्रांडों को अपने विज्ञापनों में उनकी फोटो या कॉपी करते हुए देखा जाता है. शनिवार को उनकी लीगल टीम ने एक पब्लिक नोटिस जारी कर ब्रैंड्स को इस तरह के व्यवहार में शामिल नहीं होने की चेतावनी दी है.

ये भी पढ़ें: कभी Rajinikanth को थी शराब और स्मोकिंग की थी लत, बोले 'मेरी पत्नी लता के प्यार ने मुझे बदल दिया'

रजनीकांत के वकील सुब्बैया इलामभारती ने एक लेटर जारी किया जिसमें ब्रांडों को चेतावनी दी गई है कि 'रजनीकांत को एक सेलिब्रिटी का दर्जा प्राप्त है और उनके व्यक्तित्व के सभी पहलुओं पर प्रचार या सेलिब्रिटी अधिकार हैं. केवल अभिनेता का अपने नाम, आवाज, छवि आदि के व्यावसायिक इस्तेमाल पर कंट्रोल होता है.'  साथ ही आगे लिखा है कि उल्लंघन करने वाले को कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: Rajnikanth चौथी बार बने 'नाना', बेटी के घर आया नन्हा महमान, शेयर की खूबसूरत फोटोज

इसका मतलब यह होगा कि उनके चेहरे, तौर-तरीकों और आवाज की मिमिक्री और नकल को भी उल्लंघन माना जाएगा. नोटिस में साफ तौर पर कहा गया है कि इन सब से रजनीकांत के नाम, छवि आदि के बिना इजाजत के इस्तेमाल करने से जनता के बीच भ्रम और धोखा फैलने की संभावना है जो की बिलकुल सही नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement