Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

The Kerala Story ही नहीं Farhana को लेकर मच रहा बवाल, क्यों फिल्म की एक्ट्रेस के घर बाहर पुलिस बल हुई तैनात? जानें पूरा मामला

The Kerala Story के बाद अब तमिल फिल्म Farhana को लेकर इन दिनों काफी बवाल मचा हुआ है. विवाद के चलते अब इस फिल्म की एक्ट्रेस Aishwarya Rajesh के घर के बाहर पुलिस बल तक तैनात करनी पड़ी है. आगे जानें आखिर क्या है पूरा मामला.

Latest News
The Kerala Story ही नहीं Farhana को लेकर मच रहा बवाल, क्यों फिल्म की एक्ट्रेस के घर बाहर पुलिस बल हुई तैनात? जानें पूरा मामला

Aishwarya Rajesh

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड फिल्म द केरल स्टोरी (The Kerala Story) को लेकर चल रहे विवाद से तो अब लोग वाकिफ हो गए हैं. इस फिल्म ने बैन तो झेला ही साथ ही कुछ लोगों ने इसकी काफी आलोचना भी की पर फिल्म रिलीज होने के बाद कमाई के रिकॉर्ड तोड़ रही है और जल्द ही 200 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली है. इसी बीच एक तमिल फिल्म को लेकर भी धीरे धीरे चर्चा तेज हो गई है. एक मुस्लिम महिला पर केंद्रित फिल्म 'फरहाना' (Farhana) को लेकर काफी विवाद चल रहा है. कई इस्लामिक संगठनों ने इसका विरोध किया. अब बवाल इतना बढ़ गया है कि खबर है कि इसकी लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश (Aishwarya Rajesh) के घर के बाहर पुलिस बल तक को तैनात करना पड़ा है.    

तमिल फिल्म फरहाना 12 मई 2023 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब इंडियन नेशनल लीग (INL) सहित कुछ मुस्लिम संगठनों ने 12 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को 'इस्लामिक विरोधी' करार दिया. उनका आरोप है कि फिल्म में मुस्लिम समुदाय को एक खास तरीके से दिखाया गया है. इसके बाद अब खबर आ रही है कि फिल्म की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राजेश के घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है. हालांकि इसपर ऐश्वर्या का कोई बयान सामने नहीं है.

क्या है फिल्म की कहानी

इस फिल्म की कहानी एक मुस्लिम महिला फरहाना के इर्द-गिर्द घूमती है जो एक साधारण गृहिणी है और दो बच्चों की मां भी. वो एक रूढ़िवादी मुस्लिम परिवार से आती है. उसके पति शहर में जूते-चप्पल की दुकान चलाते हैं जिससे गुजारा होने मुश्किल हो जाता है. अपने परिवार की आर्थिक समस्याओं के कारण, वो अपने पति और पिता को नौकरी करने के लिए मना लेती है. इसके बाद फरहाना एक कॉल-सेंटर पर पहुंचती है जो उसका जीवन बदल देता है. वो अच्छी कमाई करती है और परिवार और अपने बच्चों की देखभाल करती है लेकिन उसके जीवन में नई-नई परेशानियां आ जाती हैं. 

ये भी पढ़ें: The Kerala Story की 'जीत' के बाद डायरेक्टर ने Mamata Banerjee से हाथ जोड़कर की अपील, बोले 'दीदी से कहना चाहता हूं'

फिल्म को बैन करने की उठी थी मांग

कहानी के सामने आते ही इस्लामिक संगठनों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए कहा है कि यह उनके धर्म का अपमान है. इंडियन नेशनल लीग के नेता टाडा जे अब्दुल रहीम ने चेन्नई के पुलिस आयुक्त के साथ फिल्म के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

हालांकि इससे पहले फिल्म के निर्माताओं ने एक बयान जारी कर कहा था कि 'फरहाना' किसी धर्म विशेष के खिलाफ नहीं है.

ये भी पढ़ें: The Kerala Story Controversy: एक्ट्रेस Adah Sharma ने लोगों को दिया खुला चैलेंज, जानें क्या है ISIS and Brides का किस्सा?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement