Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Junior NTR B'day: विरासत में मिला है एक्टिंग का हुनर, करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर Junior NTR आज अपना 39वां बर्थडा मना रहे हैं. RRR के बाद वो अब पैन इंडिया स्टार बन गए हैं.

Junior NTR B'day: विरासत में मिला है एक्टिंग का हुनर, करोड़ों की प्रॉपर्टी के हैं मालिक

जूनियर ntr

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर जूनियर एनटीआर (Jr NTR) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं. वो तलुगू सिनेमा (Telugu Cinema) का जाना माना नाम हैं पर फिल्म आरआरआर (RRR) के बाद वो पैन इंडिया स्टार बन गए हैं. वो आज भले ही साउथ के सबसे फेमस और पैसे वाले एक्टर हों पर उनकी सादगी की चर्चा बनी रहती है. आज जूनियर एनटीआर अपना 39वां बर्थडा मना रहे हैं. उनको एक्टिंग का हुनर भले ही विरासत में मिला हो पर उन्होंने अपनी मेहनत से शोहरत और नाम हासिल किया है. 

20 मई 1983 को हैदराबाद (Hyderabad) में जन्मे जूनियर एनटीआर को तारक (Tarak) के नाम से भी जाना जाता है. उनका पूरा नाम है नंदमूरी तारक रामा राव जूनियर (Nandamuri Taraka Rama Rao). उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2001 में फिल्म 'स्टूडेंट नंबर 1' से की थी. राजामौली (SS Rajamouli) के निर्देशन में बनी इस फिल्म के बाद से जूनियर एनटीआर रातोंरात स्टार बन गए थे.

उनकी पहली फिल्म भले ही 2001 में आई हो पर वो साउथ की फिल्मों में काफी पहले ही एंट्री कर चुके थे. उनके दादा एनटी रामा राव (NT Rama Rao) ने साल 1991 में तेलुगु भाषा में विश्वामित्र नाम की एक फिल्म बनाई थी और इसी फिल्म में बाल कलाकार के तौर पर जूनियर एनटीआर को भी काम करने का मौका दिया गया था. इसके बाद उन्होंने साल 1996 में रिलीज हुई तेलुगु फिल्म रामायणम में भी बाल कलाकार के रूप में काम किया था. इस फिल्म के लिए जूनियर एनटीआर को साल 1996 में नेशनल फिल्म अवॉर्ड बाल कलाकार से नवाजा गया था.

विरासत में मिला है एक्टिंग का हुनर 

जूनियर एनटीआर के परिवार के ज्यादातर लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. उनके दादा आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता एनटी रामा राव हैं. उनके पिता नंदमुरी हरिकृष्णा (Nandamuri Harikrishna) फेमस एक्टर, फिल्म प्रोड्यूसर और राजनीतिज्ञ थे. तेलुगु सिनेमा में वो काफी बड़ा नाम थे. 2008 से 2013 तक वो राज्यसभा के सांसद भी रहे.

 वहीं जूनियर एनटीआर के चाचा नंदमुरी बालाकृष्णा (Nandamuri Balakrishna) जिन्हें बालकृष्ण या बलैया के नाम से भी जाना जाता है. वो भी साउथ के फेमस एक्टर हैं. इसके अलावा एनटीआर जूनियर के भाई नंदमुरी कल्याण राम (Nandamuri Kalyan Ram) भी परिवार के अन्य सदस्यों की तरह ही एक एक्टर हैं.

 

 

करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं एक्टर

जूनियर एनटीआर के पास करीब 450 करोड़ की प्रॉपर्टी (JR Ntr Property) है. हैदराबाद के पास जुबली हिल्स में उनका एक आलीशान बंगला है जिसकी कीमत करीब 25 करोड़ बताई जाती है. इसके अलावा बेंगलुरु और कर्नाटक में भी उनके बंगले हैं.

फिल्म की फीस की बात करें तो वो करीब 25 से 30 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं. फिल्म RRR के लिए उन्होंने 45 करोड़ रुपये फीस चार्ज किए थे. इसके अलावा जूनियर एनटीआर को गाड़ियों का भी काफी शौक है. उनके पास रॉल्स रॉयल, रेंज रोवर, ऑडी और लेम्बोर्गिनी जैसी कई महंगी गाडियां हैं.  

2011 में की थी लैविश शादी 

जूनियर एनटीआर ने 5 मई, 2011 को लक्ष्मी प्रनाति से शादी की थी. दोनों की शादी इंडिया की सबसे महंगी सेलेब वेडिंग्स (costly wedding) में से एक थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जूनियर एनटीआर ने अपनी शादी में 100 करोड़ रुपये खर्च किए थे. यही नहीं उनकी शादी में 12000 फैन्स पहुंचे थे जबकि 3000 सेलिब्रिटी गेस्ट्स भी इसका हिस्सा बने थे.केवल शादी के मंडप के डेकोरेशन पर ही 18 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. शादी के बाद दोनों दो बेटों के पेरेंट्स बन चुके हैं.

शादी के बाद एक तेलुगू टीवी चैनल को दिए गए एक इंटरव्यू में जूनियर एनटीआर ने बचाया था कि जब उनकी शादी लक्ष्मी के साथ हुई तो कुछ दिनों तक उन्हें उनके साथ एडजस्ट करने में थोड़ी समस्याएं हुई थीं. हालांकि धीरे-धीरे उन दोनों के बीच अच्छी अंडरस्टैंडिंग हो गई और आज वो काफी खुश हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement