Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

KBC 15 में इस बच्चे ने रचा इतिहास, 12 साल की उम्र में बना करोड़पति

Amitabh Bachchan के शो Kaun Banega Crorepati 15 में 12 साल का बच्चा मयंक करोड़पति बन गया है और इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है.

Latest News
KBC 15 में इस बच्चे ने रचा इतिहास, 12 साल की उम्र में बना करोड़पति

KBC 15

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति 15' (Kaun Banega Crorepati 15) टैलेंट कंटेस्टेंट्स को लेकर सुर्खियों में बना रहता है. इन दिनों शो पर बच्चों वाला सेग्मेंट चल रहा है, जहां पर हॉटसीट पर बैठकर बच्चे KBC 15 के मुश्किल सवालों का सामना कर रहे हैं. इस दौरान अमिताभ बच्चन के सामने एक ऐसा कंटेस्टेंट आया जिसने शो पर इतिहास रच दिया. आठवीं क्लास में पढ़ने वाला एक बच्चा केबीसी 15 में करोड़पति बन गया. केबीसी जूनियर्स वीक में ये बच्चा पहला करोड़पति तो है ही लेकिन इसके साथ ही इस बच्चे ने एक बड़ा रिकॉर्ड बना डाला.

केबीसी 15 में पहला करोड़पति बच्चा बने इस कंटेस्टेंट का नाम मयंक है जो हरियाणा के महेंद्रगढ़ का रहने वाला है. मयंक ने केबीसी के कई मुश्किल सवालों के जवाब धड़ाधड़ दिए और आखिरकार 1 करोड़ रुपए जीत गया. मयंक ने 'केबीसी जूनियर्स वीक' में करोड़पति का खिलाब जीता और इसके साथ ही वो इस शो का सबसे यंग करोड़पति बन गया. मयंक का टैलेंट देखकर अमिताभ बच्चन भी हैरान रह गए. उन्होंने नन्हे चैंपियन की जमकर तारीफें कीं. मयंक से पूछा गया 1 करोड़ का सवाल ये है- ये भी पढ़ें- KBC 15: एक करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाया 8 साल का जीनियस कंटेस्टेंट, जानें अमिताभ ने ऐसा क्या पूछ लिया

किस यूरोपीय मानचित्रकार को वो मानचित्र बनाने का श्रेय दिया जाता है, जिसमें नए खोजे गए द्वीप को 'अमेरिका' नाम दिया गया था?

A: अब्राहम ऑर्टेलियस
B: जेरार्डस मर्केटर
C: जियोवानी बतिस्ता एग्नीस
D: मार्टिन वाल्डसीमुलर

मयंक ने इस सवाल का सही जवाब दिया 'D: मार्टिन वाल्डसीमुलर'. इस सवाल का जवाब देने के लिए मयंक ने अपनी आखिरी लाइफलाइन आस्क दी एक्पर्ट का इस्तेमाल किया. इसके बाद 1 करोड़ जीतकर मयंक की खुशी की ठिकाना नहीं रहा और वो रो पड़े. स्टेज पर मयंक के मम्मी पापा आए और उनके चेहरे पर गर्व साफ नजर आया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement