Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amitabh Bachchan: क्यों बिग बी के दिल के काफी करीब है उनका घर 'Prateeksha', नाम रखने के पीछे भी है दिलचस्प किस्सा

Amitabh Bachchan इन दिनों Kaun Banega Crorepati 14 को होस्ट कर रहे हैं. बिग बी ने पहली बार खुलासा किया है कि उनके बंगले का नाम Prateeksha कैसे पड़ा.

Latest News
Amitabh Bachchan: क्यों बिग बी के दिल के काफी करीब है उनका घर 'Prateeksha', नाम रखने के पीछे भी है दिलचस्प किस्सा

Amitabh bachchan Tweet

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपनी दमदार पर्सनैलिटी और कमाल की एक्टिंग से हर किसी को अपना दीवाना बनाया हुआ है. फैंस उनके बारे में ज्यादा से ज्यादा जानने की कोशिश करते हैं. इन दिनों एक्टर केबीसी 14 (Kaun Banega Crorepati 14) शो को होस्ट कर रहे हैं. शो के दौरान बिग बी काफी किस्से शेयर करते हैं जो शायद ही किसी को मालूम हो. हाल ही में उन्होंने अपने घर को लेकर दिलचस्प किस्सा शेयर किया. बिग बी ने बताया कि उनके पिता और देश के महान कवि और लेखक हरिवंश राय बच्चन के घर का नाम प्रतीक्षा (Amitabh Bachchan house name Prateeksha) कैसे पड़ा.

इन दिनों बिग बी 'कौन बनेगा करोड़पति 14' को होस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही के एपिसोड में प्रख्यात शेट्टी नाम के कंटेस्टेंट ने अपनी बहन को बिग बी से इंट्रोड्यूस्ड करवाया जिनका नाम प्रतीक्षा है. इस नाम को सुनकर बिग बी ने कहा, 'प्रतीक्षा बहुत खूबसूरत नाम है. मेरे पिताजी ने भी हमारे घर का नाम प्रतीक्षा रखा था. एक दिन मैंने अपने पिता से पूछा कि आपने घर का नाम प्रतीक्षा क्यों रखा? तो उन्होंने एक कविता की लाइन सुनाते हुए कहा था कि स्वागत सबके लिए है पर नहीं है किसी के लिए प्रतीक्षा.'

अमिताभ बच्चन अपने सरल स्वभाव और विनम्रता के लिए काफी फेमस हैं. वो मुंबई में अपने करोड़ों के घर ‘जलसा’ में अपने पूरे परिवार के साथ रहते हैं. अमिताभ हर संडे अपने घर के गेट पर खड़े होकर फैंस का अभिवादन करते हैं और एक्टर की एक झलक पाने के लिए लोग भी वहां पर घंटों खड़े होकर इंतजार करते हैं. 

ये भी पढ़ें: KBC 14 Live:  Amitabh Bachchan के मुंह पर इस कंटेस्टेंट ने उनकी फिल्म को बताया 'फालतू', झेंप गए महानायक

वहीं बात करें बिग बी के घर ‘प्रतीक्षा’ की तो वो उनके दिल के काफी करीब है. ये वही बंगला है, जिसे उन्होंने सबसे पहले खरीदा था. कई बार खुद अमिताभ बच्चन ने अपने इंटरव्यूज में बताया था कि, ‘प्रतीक्षा’ उनके दिल के सबसे करीब है, क्योंकि उन्होंने अपने बच्चों की परवरिश इसी घर में की है. इसी घर में उनके बेटे अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी भी हुई थी. 

ये भी पढ़ें: Amitabh Bachchan को भगवान मानती है America की ये फैमिली, घर पर लगवाई आलीशान मूर्ति

इस घर में अमिताभ अपनी मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंश राय बच्चन के साथ रहते थे. कहा जाता है कि अमिताभ ने अपने माता-पिता के निधन के बाद भी इस घर में उनके कमरे को आज भी वैसा ही रखा है, जैसा पहले हुआ करता था. वो रोजाना मॉर्निंग वॉक के बाद अपने इस घर में जरूर जाते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement