Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dalljiet Kaur ने पति Nikhil Patel के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लगाए ये आरोप

टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) की दूसरी शादी निखिल पटेल (Nikhil Patel) के साथ हुई थी, लेकिन वो अलग हो चुके हैं. वहीं, हाल ही में एक्ट्रेस ने निखिल पटेल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है.

Latest News
Dalljiet Kaur ने पति Nikhil Patel के खिलाफ दर्ज कराई FIR, लगाए ये आरोप

Dalljiet Kaur Nikhil Patel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर (Dalljiet Kaur) की दूसरी शादी निखिल पटेल (Nikhil Patel) के साथ हुई थी और इस शादी ने जमकर सुर्खियां बटोरी थी. हालांकि एक्ट्रेस के पति निखिल उनसे अलग हो चुके हैं. दोनों के अलग होने की खबरें बीते लंबे वक्त से आ रही थी. वहीं, टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक दलजीत कौर ने निखिल के खिलाफ 'क्रूरता' और धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है. 2 अगस्त को दलजीत ने मुंबई के अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में निखिल के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 85 और 316(2) के तहत शिकायत दर्ज कराई है. 

जानें क्या है धारा 85
इस धारा के मुताबिक किसी महिला का पति या पति का रिश्तेदार उसके साथ क्रूरता करता है, जो कोई, किसी महिला का पति या पति का रिश्तेदार होते हुए, ऐसी महिला के साथ क्रूरता करेगा, उसे जेल भेजा जाएगा, जिसकी अवधि तीन साल तक हो सकता है और जुर्माने के लिए भी उत्तरदायी होगा. 

क्या है धारा 316(2)
इस धारा के मुताबिक जो कोई भी विश्वास का आपराधिक उल्लंघन करेगा, उसे पांच साल तक की कैद, या जुर्माना या दोनों से दंडित किया जाएगा.


यह भी पढ़ें- शादी को मानने से इनकार कर रहे Dalljiet Kaur के पति, एक्ट्रेस ने क्यों डिलीट किया दर्द भरा पोस्ट?


मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी गर्लफ्रेंड संग दिखे थे निखिल पटेल

इस हफ्ते की शुरुआत में केन्या में बसे निखिल पटेल को उनकी कथित गर्लफ्रेंड सफीना नजर के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर देखा गया था. निखिल ने केन्या में रहकर अपनी पत्नी दलजीत को अस्वीकार कर दिया है और जिसके बाद एक्ट्रेस अपने बेटे जेडन के साथ भारत वापस लौट आईं थी. 

आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब दलजीत ने अपने पति के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की है. जून में दलजीत निखिल के खिलाफ नैरोबी सिटी कोर्ट में चली गई थीं और पटेल को केन्या में उनके घर से उन्हें या उनके बेटे को बेदखल करने से रोकने के लिए स्टे ऑर्डर पाया था.


यह भी पढ़ें- Dalljiet Kaur के खिलाफ कानूनी एक्शन लेंगे Nikhil Patel, केन्या से सामान ले जाने की दी वॉर्निंग


दलजीत ने भेजा था कानूनी नोटिस

वहीं, इससे पहले निखिल ने दलजीत को कानूनी नोटिस भी भेजा था और उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था. जैसे कि ईटाइम्स की रिपोर्ट में बताया कि भारतीय दंड संहिता, सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000(भारत) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम 2012(भारत) के तहत, पटेल ने कहा कि दलजीत कौर के सोशल मीडिया पोस्ट उन पर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप लगाते हैं. 

निखिल पटेल ने दलजीत से अलग होने पर कही थी ये बात

ईटाइम्स के साथ इंटरव्यू में निखिल ने कहा था कि, '' इस साल जनवरी में दलजीत ने अपने बेटे जेडन के साथ केन्या छोड़ने और भारत लौटने का फैसला किया था, जिसके कारण आखिर में हम अलग हो गए. हम दोनों को एहसास हुा कि हमारे मिक्स्ड फैमिली की नींव पहले जैसी नहीं रही है.'' जैसा कि हमने उम्मीद की थी. दलजीत के लिए केन्या में बसना मुश्किल हो गया. मार्च 2023 में हमने मुंबई में एक इंडियन वेडिंग सेरेमनी आयोजित की. हालांकि इसका सांस्कृतिक महत्व था, लेकिन यह कानूनी तौर पर बाइडिंग नहीं थी. 

दलजीत ने की थी दो शादियां

दलजीत कौर की शादी को लेकर बात करें तो एक्ट्रेस ने 10 मार्च 2023 को निखिल संग शादी की थी. हालांकि दलजीत कौर और निखिल पटेल दोनों की ही यह दूसरी शादी थी. एक्ट्रेस ने इससे पहले एक्टर शालीन भनोट संग 2009 में  शादी की थी और उनका एक बेटा है जेडन. लेकिन घरेलू हिंसा के कारण कपल का 2015 में तलाक हो गया था. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement