Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जानें कौन थी KBC की पहली विनर, जिसके पास नहीं था बैंक अकाउंट, कहां रखा थे कंटेस्टेंट ने 1 करोड़ रुपये

कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Crorepati) के पहले सीजन की विनर राहत तसनीम जब एक करोड़ रुपये जीती थी, तो उनके पास बैंक अकाउंट और पैन कार्ड नहीं था.

Latest News
जानें कौन थी KBC की पहली विनर, जिसके पास नहीं था बैंक अकाउंट, कहां रखा थे कंटेस्टेंट ने 1 करोड़ रुपये

Kaun Banega Crorepati 15

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कौन बनेगा करोड़पति(Kaun Banega Crorepati) टीवी का सबसे पॉपुलर शो है. वहीं, 14 अगस्त से कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15(Kaun Banega Crorepati 15)की शुरुआत हुई है. जिसके बाद से बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) अपने शो को लेकर सुर्खियों में बने हुए है. शुरुआत से ही यह शो काफी चर्चा में रहा है. कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत साल 2000 में हुई थी और इसे बिग बी ने ही होस्ट किया था. जिसके बाद से यह शो लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया है. वहीं, इस शो का एक बहुत अनोखा किस्सा है. 

दरअसल, कौन बनेगा करोड़पति के पहले सीजन में एक कंटेस्टेंट ने एक करोड़ रुपये  की प्राइज मनी जीती थी. यह प्राइज मनी को एक महिला ने जीता था, जिसका नाम राहत तसनीम है. वहीं, जिस दौरान इस महिला ने यह प्राइज जीता था, बताया जाता है कि उस दौरान न तो उसके पास बैंक अकाउंट था और ना ही पैन कार्ड था.

ये भी पढ़ें- Kaun Banega Crorepati 15 के साथ फिर टीवी पर वापसी करने जा रहे हैं Amitabh Bachchan, इस दिन शुरू होंगे रेजिस्ट्रेशन

शो खत्म होते ही खुलवाया था अकाउंट

बता दें कि 37 साल की महिला तसनीम झारखंड की रहने वाली थी. जिसके पहले ही सीजन में अपने गेम से एक बड़ी जीत हासिल की थी. शो में जीत के लिए कंटेस्टेंट ने शो में इस्तेमाल की जाने वाली चारों लाइफ लाइन का भी यूज किया था. वहीं, जैसा कि तसनीम के पास किसी भी प्रकार का बैंक अकाउंट और पैन कार्ड नहीं था. इस बात को जानकर सभी हैरान हो गए थे, कि कंटेस्टेंट के पास बैंक में खाता और पैन कार्ड नहीं है तो वो एक करोड़ का प्राइज मनी कहां और कैसे रखेगी. क्योंकि शो में हिस्सा लेने वाले सभी कंटेस्टेंट के लिए बैंक में खाता होना सबसे जरूरी था. हालांकि शो खत्म होते ही उन्होंने सबसे पहले उन्होंने बैंक में अपना खाता खुलवाया था. इसके साथ ही पैन कार्ड के लिए भी अर्जी दी थी.

ये भी पढ़ें- KBC 15 में पहुंची ऐसी मां जिससे 3 साल से अलग हैं बच्चे, 25 लाख जीतकर वापस आएंगी खुशियां?

कौन बनेगा करोड़पति से बिग बी के करियर में आया था उछाल

वहीं, आपको बता दें कि कौन बनेगा करोड़पति के होस्ट अमिताभ बच्चन सालों से इस शो को होस्ट करते हुए आ रहे हैं. हालांकि महज शो के तीसरे सीजन में शाहरुख खान नजर आए थे, लेकिन लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स न मिलने के कारण वापस से बिग बी को यह ऑफर किया गया था. वहीं, बताया जाता है कि बिग बी ने कौन बनेगा करोड़पति की शुरुआत उस दौरान की थी, जब उनका करियर कुछ खास नहीं चल रहा था. इस शो का हिस्सा बनने से बिग बी के करियर में फिर से उछाल देखा गया था.

इस फिल्म में नजर आएंगे अमिताभ

अमिताभ बच्चन हाल ही में अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर की फिल्म घूमर में स्पेशल अपियरेंस देते हुए नजर आए थे. इसके साथ ही वह जल्द ही फिल्म कल्कि 2898 ए़डी में नजर आएंगे. इसमें उनके साथ प्रभास और दीपिका पादुकोण दिखाई देंगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement