Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Urfi Javed के साथ जो इस शख्स ने किया वो तारीफ के काबिल नहीं, बल्कि क्राइम है, जानें क्या है इस हरकत की सजा

Urfi Javed के साथ पब्लिक प्लेस पर एक शख्स ने छींटाकशी की घटना को अंजाम दिया है. ऐसी हरकत के लिए कानूनी तौर पर कड़ी सजा का प्रावधान है.

Latest News
Urfi Javed के साथ जो इस शख्स ने किया वो तारीफ के काबिल नहीं, बल्कि क्राइम है, जानें क्या है इस हरकत की सजा

Urfi Javed Face Harassment: उर्फी जावेद हुईं उत्पीड़न की शिकार

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: एक अधेड़ उम्र के आदमी ने पहले उस लड़की का रास्ता रोका, फिर उसके कपड़ों पर कमेंट करके उसे पब्लिक में बेइज्जत करने की कोशिश की. वहां खड़े लोग ये सबकुछ देखते रहे और कुछ तो मुस्कुरा भी रहे थे. कुछ लोगों ने कहा कि 'उस लड़की ने कपड़े ही ऐसे पहने थे अंकल ने तो अच्छा काम किया', लेकिन ये 'कुछ लोग' भूल गए कि 'अंकल' ने असल में एक बड़ा अपराध किया है और कानून की किताब में इस क्राइम की कड़ी सजा भी है. ये घटना हुई है एक्ट्रेस और मॉडल उर्फी जावेद के साथ. जिस पर कई लोग चटखारे ले रहे हैं और आपत्तिजनक कमेंट् कर रहे हैं.

    क्या है पूरा मामला?

    उर्फी जावेद अपनी ड्रेसेस की वजह से सुर्खियों में रहती हैं. यूं तो सोशल मीडिया पर अकसर ट्रोल्स उर्फी के कपड़ों को भद्दा कहते हुए ट्रोल करते दिख जाते थे लेकिन अब एक शख्स ने हर पार कर दी है. इस शख्स ने उर्फी का पहले तो रास्ता रोका फिर कहने लगा 'ये सब यहां अलाउड नहीं है. इंडिया का नाम खराब कर रही हो, हमारा नाम खराब कर रही हो'. इस हरकत पर उर्फी को गुस्सा आ गया और उन्होंने कहा 'आपके बाप का क्या जा रहा है'. उर्फी ने इस शख्स से वहां से जाने के लिए कहा लेकिन फिर भी ये शख्स कैमरा देखकर अपनी पोजिशन पकड़े खड़ा रहा और लगातार बहस करता रहा. फिर उर्फी की ही टीम से एक लड़की ने आकर मामला संभाला और तब ये शख्स वहां से गया.

    ये भी पढ़ें- 'इंडिया का नाम खराब करती हो' Urfi Javed को सबके सामने बेइज्जत करने लगे 'अंकल', वीडियो में देखें हरकत

    क्या है अधिकार?

    बात करें कानून की किताब की तो कोई लड़की किस तरह के कपड़े पहनेगी इसे लेकर उसके पास 'निजता का अधिकार' है. अनुच्छेद 21 के अनुसार, 'प्रत्येक व्यक्ति - नागरिक और गैर-नागरिक - को जीवन का अधिकार और व्यक्तिगत स्वतंत्रता का अधिकार है. भारतीय दंड संहिता द्वारा निर्धारित प्रक्रिया के अलावा राज्य किसी भी व्यक्ति को इन दोनों अधिकारों से वंचित नहीं कर सकता'.

    ये भी पढ़ें- Urfi Javed से फ्लाइट में छेड़छाड़, नशे में एक्ट्रेस संग की ऐसी गंदी बात

    क्यों हो सकती है सजा?

    अब आपको जरा कानून समझाते हैं- अगर कोई भी व्यक्ति अगर किसी महिला पर या उसके कपड़ों पर अश्लील टिप्पणी करता है या उसकी इच्छा के विरूद्ध अश्लील साहित्य/पुस्तकें दिखाता है, तो उस पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 354 ए के तहत मामला दर्ज किया जाता है. इसमें सजा के तौर पर कम से कम एक से तीन साल की जेल और जुर्माना लगाया जा सकता है. तो पब्लिक में लड़की के कपड़ों पर कमेंट करने वाले लोग ये समझ लें कि वो कोई 'अच्छा काम' नहीं कर रहे बल्कि अपराध कर रहे हैं.

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement