trendingPhotosDetailhindi4063500

Priyanka Chopra से लेकर Urfi Javed तक, छोटे शहरों से आई ये एक्ट्रेसेस अपनी Bold अदाओं से करती हैं लाखों दिलों पर राज

Bollywood से लेकर TV तक में कई एक्ट्रेसेस हैं जो छोटे शहर से ताल्लुक रखती हैं पर वहां से निकलकर उन्होंने मुंबई नगरी में अपनी पहचान बना ली है.

Actresses From Small Towns: आंखों में बड़े-बड़े सपने लिए और बुलंदियों पर पहुंचने की इच्छा के साथ कई एक्ट्रेसेस मुंबई आती हैं. उनमें से कुछ को ही सफलता मिल पाती है. आज छोटे शहर से आई कई ऐसी एक्ट्रेसेस हैं जो अपनी खूबसूरत अदाओं और दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाती हैं. आज हम आपको टीवी और फिल्म इंडस्ट्री की कुछ ऐसे ही एक्ट्रेसे से रूबरू करवाएंगे जो कि छोटे शहर से ताल्लुक रखती हैं पर वहां से निकलकर उन्होंने मुंबई नगरी में अपनी पहचान बना ली है. ये एक्ट्रेसेस अपने दमपर करोड़ों रुपये कमा रही हैं. चलिए जानते हैं कि इस लिस्ट में आखिर कौन-कौन एक्ट्रेस शामिल हैं.

1.Priyanka Chopra home town Bareilly

Priyanka Chopra home town Bareilly
1/5

प्रियंका चोपड़ा एक ऐसी सेल्फमेड सेलिब्रिटी हैं. एक्ट्रेस ने आज बॉलीवुड में ही नहीं हॉलीवुड में भी नाम कमाया है. यूपी के बरेली में उनका बचपन बीता है. हालांकि 13 साल की उम्र में प्रियंका पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गईं, जहां वो तीन साल रहीं. 



2.Urfi Javed from Lucknow

Urfi Javed from Lucknow
2/5

बिग बॉस ओटीटी से फेमस हुईं उर्फी जावेद इंटरनेट पर धूम मचा रही हैं. उर्फी नवाबों की नगरी लखनऊ की रहने वाली हैं. लखनऊ के सीएमएस स्कूल से अपनी पढ़ाई के बाद उर्फी ने एमीटी यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया था. इसके बाद उन्होंने अपनी पढ़ाई बंद कर दी और करियर बनाने के लिए दिल्ली चली गईं. उर्फी ने जल्द ही ग्लैमर की दुनिया में अपना रास्ता बना लिया और 2016 में अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत की. 

 

 



3.Kangana Ranaut from Himachal Pradesh

Kangana Ranaut from Himachal Pradesh
3/5

फिल्म गैंगस्टर से करियर की शुरुआत करने वाली कंगना रनौत हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के एक छोटे से शहर भांबला (अब सूरजपुर) में पली-बढ़ी हैं. परिवार के खिलाफ जाकर उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू किया था. आज वो बेहतरीन एक्ट्रेसेस में से एक हैं. कंगना फैशन (2008), क्वीन (2014), तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015) के लिए नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी हासिल कर चुकी हैं. 2020 में, कंगना को भारत सरकार की ओर से पद्म श्री (चौथा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार) से सम्मानित किया गया था. 



4.Disha Patani from Bareilly

Disha Patani from Bareilly
4/5

दिशा पाटनी उत्तर प्रदेश के बरेली जिले की रहने वाली हैं. उनके पिता पुलिस ऑफिसर हैं और उनकी बहन एक आर्मी अफसर हैं. लखनऊ की एमिटी यूनिवर्सिटी में बायोटेक की पढ़ाई करने के दौरान दिशा ने मॉडलिंग शुरू की थी. 



5.Anushka Sharma born in Ayodhya

Anushka Sharma born in Ayodhya
5/5

अनुष्का शर्मा का उत्तर प्रदेश से बहुत गहरा रिश्ता है. उनका जन्म अयोध्या में हुआ था. लेकिन ये पली बढ़ी बैंगलोर में. उनके पिता एक आर्मी ऑफिसर थें और मां गृहिणी हैं. ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाने के लिए मुंबई जाने का फैसला किया.



LIVE COVERAGE