Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Monkeypox : होमोसेक्सुअल लोगों को अधिक alert रहने की सलाह 

Monkeypox : यूनाइटेड किंगडम में 4 नए केस मिलने के बाद होमोसेक्सुअल और बाईसेक्सुअल लोगों से सावधान रहने को कहा गया है.

Monkeypox : होमोसेक्सुअल लोगों को अधिक alert रहने की सलाह 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : यूनाइटेड किंगडम में मंकीपॉक्स को लेकर नई एडवाइजरी ज़ारी की गई है. हालांकि इसका इन्फेक्शन बहुत रेयर माना जा रहा है फिर भी देश में होमोसेक्सुअल लोगों को सावधान रहने की सलाह दी गई है. देश की हेल्थ एजेंसियां संक्रमण के स्रोत की पड़ताल कर रही हैं.  अब तक ज्ञात हुआ है कि नज़दीकी संपर्क से कम्यूनिटी स्तर पर इन्फेक्शन बढ़ सकता है और मंकीपॉक्सबीमारी अधिक फ़ैल सकती है. 

4 नए केस के बाद ज़ारी हुई एडवाइजरी 
यूनाइटेड किंगडम में 4 नए केस मिलने के बाद होमोसेक्सुअल और बाईसेक्सुअल लोगों से सावधान रहने को कहा गया है. इन 4 मामलों के बाद अब तक देश में कुल संक्रमण की संख्या 7 पहुंच चुकी है. 

यूनाइटेड किंगडम हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी (UKHSA)के अनुसार नए मामलों में तीन लंदन से हैं और एक पूर्वी इंग्लैंड से. सभी पीड़ितों की पहचान समलैंगिक बाइसेक्सुअल के तौर पर हुई है. एजेंसी का यह भी कहना है कि यात्राओं से मंकीपॉक्स के फैलने का कोई सम्बन्ध  नहीं स्थापित किया जा सका है. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह कैसे फैला?

ये भी पढ़ेंः Yoga For Cholesterol : परेशान हैं इसके बढ़ते स्तर से तो लें इन आसनों का सहारा

क्या है नई एडवाइजरी 
UKHSA के प्रमुख सुसान हॉपकिंस ने कहा कि, "हम आदमियों और समलैंगिक लोगों से किसी भी त्वचा पर किसी भी तरह के असामान्य रैश की स्थिति  में सावधान रहने की सलाह देते हैं. साथ ही तुरंत सेक्सुअल हेल्थ सर्विस की मदद लेने की सलाह भी देते हैं." 

उन्होंने यह भी बताया कि इन सात लोगों के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की जांच भी की जा रही है, साथ ही उन्हें स्वास्थ्य सलाह भी दी जा रही है. उन्होंने आगे सूचित किया कि यह वायरस आसानी से लोगों के बीच नहीं फैलता है और UK की जनसंख्या के सामने उतना बड़ा खतरा नहीं है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement