Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cholesterol Remedy:धमनियों में चिपकी वसा मोम सी गलके आएगी बाहर, बस रोज पी लें ये 5 चीजों से बना रस

Cholesterol Home Remedy: हाई कोलेस्ट्रॉल में पांच रूपये से भी कम का एक हर्बल ड्रिंक नसों के कोने-कोने से वसा को पिघलाकर बाहर कर देगी.

Latest News
Cholesterol Remedy:धमनियों में चिपकी वसा मोम सी गलके आएगी बाहर, बस रोज पी लें ये 5 चीजों से बना रस

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः यहां आपको एक खास ड्रिंक के बारे में बताएंके जो पांच बेहद सस्ती सी चीजों से बनता है और इसे खाली पेट पीने तुरंत आपकी नसों में जकड़ चुकी वसा पिघलने लगेगी. खास बात ये है कि इस हर्बल ड्रिंक पर हुई रिसर्च को मेडिकल जनरल में पब्लिश किया गया है. 

इस हर्बल पेय आप घर पर बना सकेंगे वह भी आपके किचन में मौजूद चीजों से. फैट बर्नर ये ड्रिंक  बैड कोलेस्ट्रॉल को घटा कर गुड कोलेस्ट्रॉल को बढ़ाने में कारगर है. 

हाई कोलेस्ट्रॉल की के कारण ही स्ट्रोक और हार्ट अटैक का खतरा बढ़ता है इसलिए अगर आप हाई कोलेस्ट्रॉल से ग्रस्त हैं तो आज से अपने लिए ये ड्रिंक बनाना शुरू कर दें. इस ड्रिंक को पीने से पहले दो बातें आप जरूर जान लें कि अगर आपने ड्रिंक पीने के साथ एक्सरसाइज और खानपान पर नियंत्रण नहीं रखा तो ड्रिंक ही नहीं, दवा तक भी असर नहीं करेगी. 

यह भी पढ़ेंः Heart Failure: पेट में छिपा है दिल की सेहत का राज, दिख रहा ये बदलाव तो समय रहते हो जाएं अलर्ट

2020 में इंडोनेशियन नेशनल न्यूट्रिशन जर्नल में पब्लिश पेपर में लहसुन, अदरक, नींबू, शहद और सेब साइडर सिरका का ड्रिंक हाई कोलेस्ट्रॉल को तेजी से कम करने में मददगार होता है. इस स्टडी में पाया गया कि हाइपरकोलेस्ट्रोलेमिया यानी नसों में जम चुकी जिद्दी वसा यानी लिपिड प्रोफाइल पर ये हर्बल ड्रिंक बहुत ही प्रभावी रही है.

 इस स्टडी में 55  ऐसे लोगों को छह महीने तक रोज एक चम्मच इन पांच चीजों को एक्सट्रेक्ट यानी मिश्रित पेय दिया गया और पाया गया जिनका कोलेस्ट्रॉल लेवल खतरे के निशान पर था. छह महीने बाद जब इनका कोलेस्ट्रॉल दोबारा जांचा गया तब पाया गया कि सभी के कोलेस्ट्रॉल में तेजी से कमी आई थी. रिसर्च में पाया गया कि मरीजों में मिश्रित हर्बल पेय का सेवन करने के बाद 83.7 प्रतिशत तक कोलेस्ट्रॉल में कमी आई थी. 

यह भी पढ़ेंः Heart Friendly Salads: हाई कोलेस्ट्रॉल से लेकर बीपी तक को कंट्रोल करते हैं ये 5 हेल्‍दी और टेस्‍टी सलाद   

रिपोर्ट में इस बात को माना गया कि हाई कोलेस्ट्रॉल को कम करने में ये पंचमेल हर्बल ड्रिंक दवा की तरह काम करता है. रिपोर्ट में पाया गया कि नसों में जमी वसा को ये पेय पिघलाकर वापस 
इसके विपरीतए उच्च घनत्व वाले लिपोप्रोटीन कोलेस्ट्रॉल के स्तर को अवशोषित करके और इसे वापस लिवर में जाकर शरीर से बाहर निकाल देता है. तो देर किस बात की आप रोज सुबह बासी मुंह दस पंचमेल पेय को पीना शुरू कर दें. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement