Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Reduce High Cholesterol: बैड कोलेस्ट्रॉल का काल है ये 5 हरे पत्ते, खाली पेट चबाने से बाहर होगा नसों में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल

Bad Cholesterol Reducing: कोलेस्ट्रॉल की समस्या को दूर करने के लिए लोग कई दवाओं का सहारा लेते हैं हालांकि आप घरेलू नुस्खों से भी कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल कर सकते हैं.

Latest News
Reduce High Cholesterol: बैड कोलेस्ट्रॉल का काल है ये 5 हरे पत्ते, खाली पेट चबाने से बाहर होगा नसो��ं में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल

High Cholesterol Remedy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः कोलेस्ट्रॉल के नसों में जमा होने से कई सारी समस्याएं होने लगती हैं. हाई कोलेस्ट्रॉल नसों की ब्लॉकेज (Bad Cholesterol) का कारण बनता है जिसकी वजह से दिल से संबंधित समस्याएं होने लगती हैं. कोलेस्ट्रॉल की समस्या (High Cholesterol Problem) को दूर करने के लिए लोग कई दवाओं का सहारा लेते हैं हालांकि आप घरेलू नुस्खों से भी कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल (Control High Cholesterol) कर सकते हैं. आज हम आपको कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल करने के लिए हरी पत्तियों के बारे में बताने वाले हैं. आप इन पत्तियों को चबाकर कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल (Leaves Reduce Cholesterol) कर हार्ट अटैक के खतरे को कम कर सकते हैं. तो चलिए आपको इनके बारे में बताते हैं.

इन पत्तियों को चबाने से कम होगा हाई कोलेस्ट्रॉल (Leaves For Reduce Bad Cholesterol)
कोलेस्ट्रॉल के लिए करी पत्ता

करी पत्ता एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होता है. यह खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में काफी फायदेमंद होता है. इसे खाली पेट चबाने से आसानी से हाई कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल कर सकते हैं. इसके लिए आपको रोज करीब 8-10 करी पत्ते चबाने चाहिए.

 

हाई ब्लड शुगर से हैं परेशान तो खाना शुरू कर दें ये 5 सब्जी, उठने से लेकर सोने तक कंट्रोल में रहेगा Sugar

कोलेस्ट्रॉल के लिए जामुन के पत्ते
जामुन के पत्तों को चबाने से नसों में जमा गंदे कोलेस्ट्रॉल को बाहर कर सकते हैं. यह हाई कोलेस्ट्रॉल को कम करता है जिससे दिल की बीमारियों से भी बचे रह सकते हैं.

कोलेस्ट्रॉल के लिए सहजन के पत्ते
नसों में बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ गया है तो आप सहजन की पत्तियों को खाली पेट चबाने से बैड कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं. इससे खून साफ होता है. आप इन पत्तियों की चाय को पीकर भी कोलेस्ट्रॉल को कम कर सकते हैं. 

Ayurvedic Herbs For Uric Acid:हाई यूरिक एसिड को जड़ से खत्म कर देंगी ये 4 जड़ी बूटियां, जाम हो चुके घुटने भी करने लगेंगे काम

कोलेस्ट्रॉल के लिए तुलसी के पत्ते
तुलसी के पत्ते कोलेस्ट्रॉल कंट्रोल के लिए अच्छे होते हैं. इन्हें चबाने से नसों में जमा गंदा कोलेस्ट्रॉल बाहर कर सकते हैं. तुलसी के पत्ते इम्यून सिस्टम के लिए भी अच्छे होते हैं. 

कोलेस्ट्रॉल के लिए नीम के पत्ते
नीम के पत्ते में कई सारे गुण होते हैं. यह कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं साथ ही ब्लड प्रेशर को भी कंट्रोल में रखते हैं. इन्हें चबाने से स्किन की प्रॉब्लम भी दूर होती है. खाली पेट इन पत्तियों को चबाने से बैड कोलेस्ट्रॉल को नसों से बाहर कर सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement