Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Avoid Foods With Beer: बियर के साथ भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, किडनी डैमेज से लेकर बढ़ जाता है कैंसर तक का खतरा

गर्मी के मौसम में अगर आप भी बियर पार्टी कर रहे हैं तो इसके साथ खाने वाले चकने पर जरा ध्यान दें. इसके साथ इन पांच चीजों का सेवन आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है. 

Avoid Foods With Beer: बियर के साथ भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, किडनी डैमेज से लेकर बढ़ जाता है कैंसर तक का खतरा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: (Beer Side Effects) गर्मियों का मौसम शुरू होते ही बियर की डिमांड बढ़ जाती है. ​शराब के शौकीन चिलचिलाती धूप और गर्म हवाओं में मन की शांति के लिए ठंडी बियर पीना बेहद पसंद करते हैं. शराब के मुकाबले इसमें अल्कोहल की मात्रा कुछ कम होती है, लेकिन यह भी सेहत के लिए नुकसानदायक होती है. यह स्वास्थ्य के लिए धीमे जहर की तरह होती है, जो अंदर ही अंदर बॉडी के पार्टस को नुकसान पहुंचाती है. 

जब बात खुद को ठंडा करने और गर्मी से तृप्ति के लिए बियर की है तो चार चार भी होंगे. ऐसे में बियर के साथ कुछ चीजों का सेवन भी जारी होगा, लेकिन​ बियर के साथ इन लाल रंग की चीजों का सेवन सेहत को बिगाड़ सकता है. बियर के साथ इन चीजों सेवन बेहद नुकसानदायक होता है.

Kalonji Water Benefits: इन काले बीजों का पानी पीते ही ब्लड शुगर और कोलेस्ट्रॉल हो जाएंगे कंट्रोल, जानें 5 हेल्थ बेनिफिट्स 

बीन्स के साथ न पिएं बियर

अगर आप बियर पी रहे हैं और उसके साथ बीन्स या दाल को चकने के रूप में शामिल किया है तो यह आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है. इसकी वजह बीन्स और दाल में आयरन की मात्राा बहुत ज्यादा होती है. इसे बियर बॉडी में अवशोषित नहीं कर पाती. साथ ही बियर में मौजूद टैनिन इन मिनरल्स को अवशोषण नहीं कर पाने की वजह से नुकसानदायक होता ह. 

तेंदू 

इस फल् में टैनिक एसिड पाया जाता है. इसे बियर के साथ खाने से किडनी में पथरी का खतरा बढ़ जाता है. इसे किसी भी हाई प्रोटीन फूड के साथ खाना भी नुकसानदायक होता है. 

Bad Cholesterol: इन गलतियों से नसों के अंदर जम जाती है वसा, बैड कोलेस्ट्रॉल बढ़ा देता हार्ट अटैक से लेकर स्ट्रोक तक का खतरा

टमाटर

कुछ लोग बियर के साथ सलाद में टमाटर खाना पसंद करते हैं. ऐसा करने से पेट बेचैनी मच सकती है. साथ ही बियर के साथ टमाटर का सेवन किडनी को डैमेज कर देता है. यह पित्त की थैली को पथरी से भर देता है. 

बेकन 

बियर के साथ बेकन का सेवन नुकसानदायक होता है. इसमें मौजूद नाइट्रोसामाइन यौगीक की मात्रा बहुत ज्यादा होती है. बेकन और बियर को कॉम्बिनेशन गले से लेकर पेट तक को नुकसान पहुंचाता है. यह कैंसर का खतरा बढ़ा देता है.  

Foods Causes Of Diabetes: डायबिटीज को रखना चाहते हैं दूर तो आज ही इन 6 फूड्स से बना लें दूरी, ब्लड शुगर रहेगा कंट्रोल

गाजर 

बियर के साथ सलाद या सब्जी के रूप में गाजर का सेवन भी खतरनाक है. लिवर को समस्या को बढ़ा देता है. साथ ही किडनी को प्रभावित करता है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement