Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Fat Remover Food: ये 7 हरी चीजों की गर्मी से पिघलने लगेगी शरीर की चर्बी, पेट से लेकर कमर-चेहरा तक सब शेप में आएगा

अगर आप अपने शरीर के थुलथुलेपन को तेजी से कम करना चाहते हैं तो आपके लिए 7 हरी चीजे किसी चमत्कारिक बूटी से कम नहीं हैं.

Latest News
Fat Remover Food: ये 7 हरी चीजों की गर्मी से पिघलने लगेगी शरीर की चर्बी, पेट से लेकर कमर-चेहरा तक सब शेप में आएगा

Weight loss Remedy 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः वजन का बढ़ने की स्पीड से अगर वेट कम हो जाए तो क्या कहना है. अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो आपके लिए ये खबर बेहद खास है. शरीर पर जमी चर्बी को गलना सबसे कठिन काम होता है लेकिन कुछ चीजें खाकर आप बहुत तेजी से अपनी इस चर्बी को जला सकते हैं. लो कैलोरी वाली ये ग्रीन चीजें एक महीने मे ही 4 किलो तक कम करा सकती हैं.

पेट-कमर और चेहरे पर जमी चर्बी आपके सारे लुक को खराब कर देती है. कई बार लोगों का आत्मविश्वास तक डोल जाता है. ये चर्बी डायबिटीज से लेकर कोलेस्ट्रॉल, पेट की समस्या समेत कई घातक बीमारियों का कारण होती है. अगर आप एक्सरसाइज के साथ 7 हरी चीजों को रोज खाना शुरू कर दें तो कुछ ही दिनों में आपका पेट-कमर सब शेप में आ जाएगा. चलिए जानें वो 7 चीजें हैं क्या?

ये 6 लो कैलोरी फूड्स महीने भर में पिघला देंगे पेट की चर्बी, तेजी से कम होगा वजन  

वेट को कम करना है तो रोज खाएं ये हरी चीजें

खीरा 

खीरे में कैलोरी कम और फाइबर के साथ वाटर कंटेंट ज्यादा होता है. 300 ग्राम खीरे में केवल 45 कैलोरी होती है. इसे खाकर आपका टमी फुल रहेगा और फाइबर चर्बी को जलाने में मदद करेंगे.

घंटो पसीना बहाकर भी नहीं जलती कैलोरी? इन गलतियों को दूर करते ही हर दिन कम होगा वेट

हरा सेब

अगर आप भी वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो आपको हरे सेब को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए. इनमें फाइबर की मात्रा अधिक होती है, वे आपके पेट को लंबे समय तक भरा हुआ महसूस कराएंगे, जिससे आपकी भूख कम होगी. इसके अलावा, उनमें वसा, सोडियम और चीनी कम होती है, इसलिए ये आपके कैलोरी को भी बढ़ने नहीं देंगें. एक अध्ययन में जिन लोगों ने इस फल का सेवन किया उनमें रक्त शर्करा के स्तर में कमी के साथ वजन में कमी देखी गई.

हरा केला

हरे केले पेक्टिन और प्रतिरोधी स्टार्च से भरपूर होते हैं. यह उन्हें हमारे शरीर के लिए तृप्त करने वाला और आसानी से पचने योग्य बनाता है. पके और पीले केले के विपरीत, हरे केले हमारा पेट भरा रखते हैं और वजन घटाने में मदद कर सकते हैं. इसके अतिरिक्त, बालों और त्वचा के लिए भी कच्चे केले के कई फायदे हैं. इसकी सब्जी बनाएं या कोफ्ता बना कर खाएं, आप चाहें तो इसे उबाल कर सलाद के रूप में खाएं.

कच्चा पपीता

कच्चा पपीते वजन घटाने में मदद करता है. उच्च फाइबर और कम कैलोरी गुणों के कारण ये पेट को देर तक भरा रखता है. पपीते में मौजूद लाइकोपीन और बीटा कैरोटीन जैसे एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन सी, विटामिन ए, ई और ई सब मिलकर वेट लॉस को प्रमोट करते हैं.

शरीर के कोने-कोने से चर्बी को पिघला देगा ये नुस्खा, बिना पसीना बहाए ही कम होगा फैट

अमरूद

इसमें विटामिन सी का भंडार है. तो, यह कहने की जरूरत नहीं है कि इस फल को खाने से शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली मजबूत होगी. लेकिन विटामिन सी के अलावा यह फल फाइबर से भरपूर होता है. और यही फाइबर पेट को लंबे समय तक भरा रखने में मदद करता है. परिणामस्वरूप भूख कम लगती है. और जब आपको भूख कम लगेगी तो आप स्वाभाविक रूप से कम खाएंगे, इसलिए पेट की चर्बी कम होने में ज्यादा समय नहीं लगेगा.

अनानास 

शोध के अनुसार, इस रसीले फल में कुछ 'वजन घटाने के अनुकूल' फाइबर होते हैं और अनानास इसमे से एक है. इस फल में ब्रोमेलैन नामक एंटीऑक्सीडेंट होता है और यह एंटीऑक्सीडेंट केवल प्रोटीन का चयापचय कर सकता है. नतीजतन, पेट की चर्बी कम होने में कोई समय नहीं लगता है. .

नाशपाती

इसमें कैलोरी कम, पानी अधिक और फाइबर अधिक होता है. यह संयोजन वजन घटाने के लिए बेस्ट है, क्योंकि फाइबर और पानी आपको तृप्त रखने में मदद कर सकते हैं. जब आपका पेट भर जाता है, तो स्वाभाविक रूप से आपकी खाने को जारी रखने की संभावना कम हो जाती है.
 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement