Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cholesterol Super Remedy: मोम जैसा चिपचिपा नसों में फंसा फैट पिघल जाएगा, रोज पिएं बस 5 चीजों से बना ये जूस

अगर आपकी नसों में गंदा कोलेस्ट्रॉल जकड़ चुका है तो आपके लिए एक खास तरह का जूस रामबाण दवा की तरह काम करेगा और जमी चर्बी को गला देगा.

Latest News
Cholesterol Super Remedy: मोम जैसा चिपचिपा नसों में फंसा फैट पिघल जाएगा, रोज पिएं बस 5 चीजों से बना ये जूस

LDL Cholesterol Lowering Juice

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदीः  हाई कोलेस्ट्रॉल से दिल की बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. इससे हार्ट अटैक और स्ट्रोक तक की नौबत आ सकती है. जबकि छोटा सा उपाय करके आप इस खतरनाक स्थिति से बच सकते हैं. 2020 में इंडोनेशियाई नेशनल न्यूट्रिशन जर्नल में प्रकाशित रिसर्च के मुताबिक ये एक ऐसा ड्रिंक है जो पांच बेहद सस्ती चीजों से मिलाकर घर पर ही तैयार किया जा सकता है. इसे फैट बर्नर पंचमेल ड्रिंक भी कहा जाता है. इस ड्रिंक को लहसुन, अदरक, नींबू, शहद और एप्पल साइड विनिगर मिला कर तैयार किया जाता है. 

    ब्लड में फंसे फैट और क्लाटिंग को दूर करेंगी ये 5 दालें, कोलेस्ट्रॉल कम होने से घटेगा स्ट्रोक अटैक का खतरा

    इन बातों का जरूर रखें ध्यान

    फिर इसे खाली पेट सुबह के समय लिया जाता है.  जर्नल के मुताबिक इस ड्रिंक को पीने के दौरान दो बातों का ध्यान रखना जरूरी है. पहला, आपको अपनी डाइट पर कंट्रोल रखना पड़ेगा, वरना कोई भी दवा आपके कोलेस्ट्रॉल को काबू नहीं कर पाएगी. दूसरी बात, आपको नियमित रूप से एक्सरसाइज जरूर करना होगा. 

    नसों में ठूंस-ठूंस कर फैट भरती हैं ये 5 चीजें, हार्ट अटैक का बढ़ता है रिस्क

    क्या मिला नतीजों में 

    रिसर्च में 55 लोगों को लगभग छह महीने तक इन पांच चीजों के सार से तैयार ड्रिंक दी गई. इस दौरान उनका कोलेस्ट्रॉल लेवल खतरनाक स्तर से तेजी से नीचे आया. कोलेस्ट्रॉल के स्तर में 83.7 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई. रिसर्च के मुताबिक ये ड्रिंक बैड कोलेस्ट्रॉल को घटाता है और गुड कोलेस्ट्रॉल की मात्रा शरीर में बढ़ा देता है. ये ड्रिंक आपकी नसों में जमे वसा को पिघलाकर बाहर कर देता है और दिल की बीमारी के खतरे से दूर कर देता है. 

    (Disclaier: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement