Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Dahi Raisins Benefits:नाश्ते में दही के साथ मिलाकर खाएं ये 1 चीज, शरीर में नहीं होगी कैल्शियम की कमी, दांत और हड्डियां भी होंगे मजबूत

शरीर में हड्डियां सबसे मजबूत होती है, लेकिन कैल्शियम जैसे जरूरी पोषक तत्व की कमी से यह अंदर ही अंदर कमजोर और गलने लगती है. ऐसी स्थिति से बचने क लिए कैल्शियम को पुरा करना बेहद जरूरी है.

Dahi Raisins Benefits:नाश्ते में दही के साथ मिलाकर खाएं ये 1 चीज, शरीर में नहीं होगी कैल्शियम की कमी, दांत और हड्डियां भी होंगे मजबूत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: (Dahi Or Kishmis Khane ke Fayde) आज के समय में भागदौड़ भरी जिंदगी में ज्यादातर लोगों का खानपान बिगड़ गया है. इसी की वजह से शरीर को जरूरी पोषक तत्व नहीं मिल पाते हैं. इनमें कैल्शियम भी शामिल है. इसकी कमी की वजह से हड्डियां और दांत कमजोर हो जाते हैं. इसके अलाव ऑस्टियोपोरोसिस जैसी गंभीर बीमारी का खतरा बढ़ जाता है. ऐसे में व्यस्तता के बीच इस पोषक तत्व की कमी को नाश्ते से ही पूरा किया जा सकता है. इसे आपको भागदौड़ में एनर्जी के साथ हड्डियां भी मजबूत हो जाएगी. इनमें दही और किशमिश को ब्रेकफास्ट में शामिल कर लें. यह दोनों चीज ही बॉडी से कैल्शियम की कमी को दूर कर दांत और हड्डियों को बूस्ट कर देंगे. आइए जानते हैं इसके फायदे...

Coriander Water Benefits: इन छोटे बीजों का पानी पीते ही नसों से साफ हो जाएगा कोलेस्ट्रॉल, गठिया में आराम के साथ बूस्ट होगी इम्यूनिटी

हड्डियों और दांतों के लिए दही और किशमिश खाने के फायदे

दही और किशमिश का नियमित सेवन शरीर में कैल्शियम को बूस्ट करता है. इसे ऑस्टियोपोरोसिस का खतरा भी कम हो जाता है. साथ ही ह​ड्डियों का घनत्व भी बढने लगता है. इसे हड्डियां और दांत स्ट्रोग हो जाते हैं. 

जोड़ों के लिए भी है फायदेमंद

दही और किशमिश में कई सारे पोषक तत्व होते हैं. यह हड्डियों को मजबूत करने के साथ ही उसे जुड़ी कई बीमारियों को दूर कर देता है. यह जोड़ों के बीच मूवमेंट्स को ठीक करता है. दही के साथ किशमिश मिलाकर खाने से इसकी शक्ति डबल हो जाती है. जो शरीर से जुड़ी समस्याओं को कम करती है. 

Super Foods For Glowing Skin: डाइट में इन 4 फूड्स को शामिल करते ही चमक उठेगी स्किन, बिना किसी क्रीम के ग्लो करेगा चेहरा 

ऐसी स्थिति में खाना होता है बेहतर

किशमिश और दही का सेवन सुबह खाली पेट करना ज्यादा बेहतर होता है. आप इसे नाश्ते में शामिल कर सकते हैं. यह आपको दिन भर की दौड़ भाग में एनर्जी भी बनाए रखेंगे. ह​ड्डियां भी चुस्त दुरुस्त बनी रहेंगी. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement