Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं हो रहा है Weight Gain, देसी घी में मिलाकर खाएं ये मीठी चीज

Weight Gain Tips: आज हम एक ऐसे उपाय के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से अपना वजन बढ़ा सकते हैं. 

Latest News
लाख कोशिशों के बाद भी नहीं हो रहा है Weight Gain, देसी घी में मिलाकर खाएं ये मीठी चीज

 Weight Gain Tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Easy Way To Gain Healthy Weight -गड़बड़ खानपान और खराब जीवनशैली के कारण आजकल लोग बढ़ते मोटापे की समस्या से जूझ रहे हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बढ़ते वजन से नहीं (Weight Gain Tips) बल्कि कम वजन के समस्या से परेशान हैं. दुबले-पतले शरीर के कारण अक्सर कई लोगों को शर्मिंदगी महसूस होती है. वहीं कई लोग ऐसे भी हैं जो पतले शरीर का मजाक उड़ाते हैं. 

इन सब से तंग आकर लोग वेट गेन के लिए कई तरह के उपाय अपनाते हैं. हालांकि कई बार इन उपायों का उतना फायदा नहीं दिखता, जितना की हमें उम्मीद होती है. लेकिन आज हम एक ऐसे (Health Tips) उपाय के बारे में बता रहे हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से अपना वजन बढ़ा सकते हैं. 

घी के साथ गुड़ 
घी और गुड़ दोनों ही सेहत के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माने जाते हैं, इनके सेवन से कई तरह की समस्याएं दूर होती हैं. यह दोनों ही चीजें वजन बढ़ाने में आपकी मदद कर सकते हैं. ऐसे में आइए जानते हैं कब और कैसे करना चाहिए? 


यह भी पढ़ें: तकिए का भी होता है Expiry Date, इतने दिन में नहीं बदला तो हो सकते हैं इन गंभीर बीमारियों के शिकार 


कैसे करें इसका सेवन
इसके सेवन के लिए एक चम्मच देसी घी लें, इसके बाद इसमें 4 से 5 ग्राम गुड़ मिलाएं और फिर इसे खा लें. दो हफ्ते तक लगातार इसका सेवन करना है.आप चाहें तो इसकी मात्रा बढ़ा सकते हैं. हालांकि इससे पहले किसी डाइटिशियन से सलाह जरूर लें. 

कब खाना है फायदेमंद? 
आप इसका सेवन खाने के साथ कर सकते हैं या फिर खाने के बाद, क्योंकि यह दोनों ही तरीकों से फायदा ही पहुंचाएगा. एक्सपर्ट्स के मुताबिक वजन बढ़ाने में भैंस का घी ज्यादा असरदार माना जाता है, लेकिन शुरुआत में गाय का घी ही इस्तेमाल करना चाहिए, फिर महीने भर बाद भैंस का घी खाना शुरू करें.  

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय देने और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

  

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement