Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mens Fitness Tips: इन 3 आदतों को अपनाकर 40 के बाद भी पुरुष दिखेंगे यंग और फिट, क्या करें ऐसा

40 के बाद भी पुरुष फिट और जवां दिख सकते हैं, आहार, डाइट, लाइफ स्टाइल में ये तीन बदलाव करके ऐसा संभव है.

Latest News
Mens Fitness Tips: इन 3 आदतों को अपनाकर 40 के बाद भी पुरुष दिखेंगे यंग और फिट, क्या करें ऐसा
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Tips To look Young and Fit For Men After 40s- हर कोई उम्र बढ़ने के बाद भी जवान और फिट दिखना चाहता है. महिलाएं हों या पुरुष दोनों ही फिटनेस और ब्यूटी के लिए काफी महेनत करते हैं, लेकिन पुरुष अगर एक काम रोजाना करें तो वे 40 के बाद भी यंग दिख सकते हैं. एक हेल्दी शरीर आपको फिट और जवान रख सकता है. इसलिए ये भी जरूरी है कि आपके शरीर में किसी तरह की कोई बीमारी ना हो. 40 की उम्र में भी 20 जैसा दिखने के लिए उन्हें जिम जाने या एक स्पेशिफिक डाइट अपनाने की जरूरत नहीं है. रोज की लाइफ में तीन आदतें डालने से ही वे जवान और फिट दिखेंगे. 

वैसे तो फिटनेस (Diet) के लिए जरूरी है कि आप अपने खाने पर ध्यान दें, डेली खाने की रूटीन सेट करें, हेल्दी डाइट लें, एक्सरसाइज करें. इसलिए आप ऐसा खाना अपनी डाइट में शामिल करें जिससे आपको पूरा पोषण मिले. इसके लिए पुरुष अपनी डाइट में हरी सब्जियां, साबुत अनाज और कम वसा वाली चीजों का सेवन करें. डाई फ्रूट्स खाएं, प्रोटीन लें. 

यह भी पढ़ें- 30 के बाद महिलाओं को होती है सेक्सुअल समस्याएं, यहां समझें क्या क्या 

आहार (Diet, Food)

फिट रहने के लिए सबसे जरूरी है कि आप क्या खाते हैं. सुबह शाम आपकी डायट क्या है. तला भूना कम खाएं और फल सब्जियों का सेवन ज्यादा करें. प्रोटीन, कैल्शियम लें

व्यायाम (Exercise) 

व्यायाम व्यक्ति को कई बीमारियों से दूर रखता है. नियमित रूप से व्यायाम करने से हृदय रोग और कई बीमारियों से बचा जा सकता है. पुरुष जिम जाते हैं, लेकिन अगर वे रोजाना वॉकिंग, स्ट्रेचिंग, रनिंग करें तो डायबिटीज, कोलोन कैंसर और तनाव (Diabetes, colon cancer and stress) जैसी बीमारियों से दूर रह सकते हैं. इसलिए उन्हें रोजाना पार्क या मैदान में जाकर प्राणायम, एक्सरसाइज करनी चाहिए 

यह भी पढ़ें- लिवर की गंदगी साफ करने के लिए ले ये पांच जूस, क्या है फायदे 

मूड बनाए रखें, तनाव कम लें (Don't Take Stress) 

अगर आपका मूड खराब है, आप ज्यादा तनाव ले रहे हैं तो आपके चेहरे से वो साफ पता चल जाएगा, तनाव इंसान को जल्दी बूढ़ा बनाता है, दिमाग पर जोर पड़ता है. इसलिए जरूरी है कि आप तनाव कम लें और स्ट्रेस फ्री रहें. इससे आपका चेहरा और मन खिलता रहेगा. साथ ही अपना मूड बनाए रखने के लिए पसंदीदा चीजें करें, हॉबी चुनें, गानें सुनें, वॉक पर जाएं, किसी नशीले पदार्थों का सेवन ना करें, इससे उम्र समय से पहले ही ढलने लगती है. बता दें शारीरिक गतिविधियों के जरिए मूड अच्छा रहता है साथ ही आप हमेशा तनाव मुक्त रहते हैं.  

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement