Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Diabetes का काल है औषधीय गुणों से भरपूर ये Natural Drink, ऐसे करें सेवन

Drink For Diabetes Patient: आज हम आपको औषधीय गुणों से भरपूर एक ऐसे नेचुरल ड्रिंक के बारे में बता रहे हैं, जो शुगर लेवल को कट्रोल में रखने में मदद करता है.

Latest News
Diabetes का काल है औषधीय गुणों से भरपूर ये Natural Drink, ऐसे करें सेवन

Drink For Diabetes Patient

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डायबिटीज (Diabetes) की समस्या आजकल लोगों में बढ़ती ही जा रही है और इसके पीछे का मुख्य कारण खराब (Bad Lifestyle) जीवनशैली, खानपान की गलत आदतें और फिजिकल एक्टिविटी की कमी है. डायबिटीज (Diabetes Treatment) एक ऐसी समस्या है, जिसे जड़ से खत्म नहीं किया जा सकता है और इस स्थिति में मरीजों का ब्लड शुगर (Blood Sugar) लेवल बढ़ता-घटता रहता है. इसे केवल खानपान और जीवनशैली में सुधार कर (How To Control Blood Sugar Level) कंट्रोल में रखा जा सकता है. 

आज हम आपको औषधीय गुणों से भरपूर एक ऐसे नेचुरल ड्रिंक (Drink For Diabetes Patient) के बारे में बता रहे हैं, जो शुगर लेवल को कट्रोल में रखने में मदद करता है. ऐसे में अगर आप इस समस्या से परेशान हैं तो शुगर लेवल को कंट्रोल में रखने के लिए डाइट में ये ड्रिंक शामिल कर सकते हैं.

आंवला का जूस
आंवला के जूस में पाए जाने वाले तमाम तत्व सेहत को दमदार बनाए रखने के साथ डायबिटीज में भी फायदेमंद साबित होता है. इसलिए डायबिटीज के मरीजों को आंवला जूस पीने की सलाह दी जाती है. हालांकि अगर आप आंवला जूस का इन दो नेचुरल चीजों के साथ सेवन करेंगे तो ब्लड शुगर लेवल को काफी हद तक कंट्रोल कर सकते हैं. 


यह भी पढ़ें: Leprosy: पहला कुष्ठ रोग मुक्त देश बना Jordan, जानें भारत में क्या है इस गंभीर बीमारी की स्थिति


कैसे करें सेवन 
डायबिटीज को कंट्रोल करने के लिए हल्दी और शहद को आंवला जूस में मिलाकर पिया जा सकता है, आयुर्वेदिक एक्सपर्ट्स के मुताबिक इस तरह से आंवला जूस पीकर आप अपने ब्लड शुगर लेवल पर काबू पा सकते हैं. यह आपकी हार्ट हेल्थ के लिए भी फायदेमंद साबित हो सकता है. इस नेचुरल ड्रिंक को रोजाना पीने से डायबिटीज के साथ आप दिल से जुड़ी बीमारियों के खतरे को कम कर सकते हैं.

मिलेंगे कई और भी फायदे 
डायबिटीज के अलावा आंवला जूस आपकी सेहत पर ढेर सारे पॉजिटिव असर डालता है और इम्यूनिटी को मजबूत बनाता है. इतना ही नहीं आंवला जूस पीकर गट हेल्थ को भी काफी हद तक इम्प्रूव किया जा सकता है. इसके अलावा अस्थमा के ट्रीटमेंट के लिए भी आंवला जूस पीने की सलाह दी जाती है. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement