Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Blood Sugar Remedy: इन पत्तियों-मसाले से बना ये ड्रिंक ब्लड में इंसुलिन जैसा करेगा काम, डायबिटीज की बेस्ट रेमेडी है ये रस 

अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो आपको एक खास तरह की पत्तियों और मसाले से बने बीज का रस रोज पीना चाहिए क्योंकि ये आपके शुगर को कभी बढ़ने ही नहीं देगा.

Latest News
Blood Sugar Remedy: इन पत्तियों-मसाले से बना ये ड्रिंक ब्लड में इंसुलिन जैसा करेगा काम, डायबिटीज क�ी बेस्ट रेमेडी है ये रस 

Diabetes Best Remedy Bel Ptra Ras

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः डायबिटीज में ब्लड शुगर को मेंटेन करना बड़ा ही कठिन टास्क है. कई बार दवाओं को लेने के बाद भी शुगर कंट्रोल नहीं होता है. ऐसे में कुछ हरी आयुर्वेदिक पत्तियों और गरम मसाले से बना एक खास तरह की औषधि ब्लड में इंसुलिन का काम करती है. खास बात ये है कि इन आयुर्वेदिक हर्ब्स के एक नहीं कई फायदे भी हैं और ये शरीर को डिटॉक्स भी करते हैं.

ब्लड शुगर के कम करने वाले इस रस को कुछ पत्तियों और काली मिर्ज के दानों के साथ मिलाकर बनाया जाता है. इस रस को सुबह खाली पेट पीना होता है. कुछ ही दिनों में आप देखेंगे की आपका शुगर लेवल कम होने लगा है. तो चलिए इस रस को बनाने का तरीका जान लें.

आयुर्वेद की ये जड़ी-बूटी ब्लड से शुगर को सोख लेगी, डायबिटीज रोगी जान लें खाने का तरीका

ऐसे बनाएं ये इफेक्टिव आयुर्वेदिक रस

5 तुलसी के पत्ते

5 बेल पत्र

5 नीम के पत्ते

5 जामुन के बीज

5 काली मिर्च के दाने

इस पत्ते का रस पीते ही कम होगा ब्लड शुगर, रिसर्च में निकला ये डायबिटीज में इंसुलिन का विकल्प

इन सारी ही सामग्री कोआप महीन पीस कर छननी से छानकर इसका रस निकाल लें और बासी मु्ंह इसे पी लें. इसे पीने के 1 घंटे पहले या बाद तक कुछ न लें. ये रस आप रोज सुबह पीना शुरू कर दें. शुरूआत आप  आधे कप से भी कम से करें और धीरे-धीरे इसे बढ़ा कर कम से कम 200 एमएल तक कर दें, कुछ ही दिनों में शुगर डाउन होना शुरू हो जाएगा.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement