Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uric Acid Remedy: 15 दिन में ब्लड से यूरिक एसिड होगा बाहर, जोड़ों और आर्थराइटिस का पेन होगा गायब

यूरिक एसिड, जिसे हाइपरयूरिकेमिया कहा जाता है, ब्लड में यूरिक एसिड का अधिक होने का मतलब है गठिया, यूरोलिथियासिस, और किडनी की समस्या बढ़ना.

Latest News
Uric Acid Remedy: 15 दिन में ब्लड से यूरिक एसिड होगा बाहर, जोड़ों और आर्थराइटिस का पेन होगा गायब

यूरिक एसिड कम करने के उपाय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः यूरिक एसिड की अधिकता एक सामान्य स्वास्थ्य समस्या है, और इसका सही तरीके से प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है. यूरिक एसिड जब बढ़ जाता है, तो यह गठिया, किडनी स्टोन्स, या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है. निम्नलिखित तरीकों से आप यूरिक एसिड को कम कर सकते हैं:

यूरिक एसिड, जिसे हाइपरयूरिकेमिया कहा जाता है, ब्लड में यूरिक एसिड का अधिक होने का मतलब है गठिया, यूरोलिथियासिस, और किडनी की समस्या बढ़ना.  यूरिक एसिड की अधिकता एक सामान्य स्वास्थ्य समस्या है, और इसका सही तरीके से प्रबंधन करना महत्वपूर्ण है. यूरिक एसिड जब बढ़ जाता है, तो यह गठिया, किडनी स्टोन्स, या अन्य स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है. निम्नलिखित तरीकों से आप यूरिक एसिड को कम कर सकते हैं:


यूरिक एसिड कम करने के उपाय 

प्यूरीन कम करेंः प्यूरीन युक्त चीजें कम लें. जैसे कि मांस, मछली, दालें, और अधिक लेने से बचना होगा.साथ ही नियमित व्यायाम करके वजन कम करें और शरीर में जमी वसा घटाएं.

हाइड्रेशन: पानी पीना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह यूरिक एसिड को बाहर निकालने में मदद करता है. यूरिक एसिड को बाहर निकालने के लिए प्रतिदिन कम से कम 8-10 गिलास पानी पीने का प्रयास करें.

विटामिन सुप्लीमेंट्स: विटामिन सी यूरिक एसिड की गति को कम करने में मदद कर सकता है.बी-कॉम्प्लेक्स विटामिन और फोलिक एसिड जैसे सुप्लीमेंट्स लें, जो यूरिक एसिड को कम करने में मदद कर सकते हैं.

अल्कोहल और तंबाकू का सेवन कम करें: अल्कोहल और तंबाकू यूरिक एसिड को बढ़ा सकते हैं.

नियमित व्यायाम करें, तनाव को कम करें, और खुश और स्वस्थ जीवन जीने का प्रयास करें.

यह उपाय यूरिक एसिड को कम करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन हमेशा डॉक्टर की सलाह पर चलें, खासकर यदि आपको यूरिक एसिड के संबंधित समस्याओं का संकेत है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement