Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Election 2024: India ब्लॉक की महारैली, क्या रामलीला मैदान फिर बनेगा अरविंद केजरीवाल के लिए लकी?

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 की हलचल पूरे देश में नजर आ रही है. इस हलचल की सबसे बड़ी लहर रविवार को दिल्ली में दिखाई देगी, जब रामलीला मैदान पर एक ही मंच पर 13 बड़े दलों के नेता एकसाथ नजर आएंगे.

Latest News
Lok Sabha Election 2024: India ब्लॉक की महारैली, क्या रामलीला मैदान फिर बनेगा अरविंद केजरीवाल के लिए लकी?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव 2024 में अब गिनती के दिन बचे हैं. पहले फेज में जिन जगहों पर मतदान होने वाला है, वहां लगातार चुनावी सभाएं और रैलियां हो रही हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी आज कई शहरों में रैली करने वाले हैं. कई नेताओं के पार्टी छोड़कर दूसरे दलों में शामिल होने की हलचल भी चल रही है. सबसे ज्यादा निगाहें रविवार को होने वाली विपक्षी गठबंधन India की महारैली पर टिकी हुई हैं, जिसमें विपक्ष के ज्यादातर दिग्गज नेता एक ही मंच पर एकसाथ मौजूद रहकर केंद्र की पीएम नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोलेंगे.

LIVE BLOG

  • 30 Mar 2024, 23:09 PM

    रामलीला मैदान में इंडिया ब्लॉक की महारैली की तैयारी पूरी, दिल्ली पहुंच गए हैं दिग्गज

    दिल्ली के रामलीला मैदान में रविवार (31 मार्च) को विपक्षी गठबंधन India में शामिल दलों की महारैली की तैयारियां पूरी हो गई हैं. इस महारैली के लिए इंडिया ब्लॉक से जुड़े सभी दलों के दिग्गज नेता भी शनिवार रात को ही दिल्ली पहुंचने लगे थे. इस रैली को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी मिलकर आयोजित कर रहे हैं. महारैली स्थल पर जेल में बंद AAP कनवेनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. इसके बाद लोगों के बीच एक बार फिर यह सवाल उठने लगा है कि रामलीला मैदान क्या एक बार फिर केजरीवाल के लिए नया भाग्य लेकर आएगा?

    बता दें कि करीब 13 साल पहले रामलीला मैदान में ही अन्ना हजारे के भ्रष्टाचार विरोधी अनशन के दम पर अरविंद केजरीवाल और AAP के अन्य नेताओं का भाग्य चमका था. तब यह अनशन कांग्रेस नेताओं के भ्रष्टाचार के विरोध में था, जिसमें खुद केजरीवाल भी कई दिन तक भूखे रहे थे. इसके उलट रविवार को होने वाली महारैली के समय खुद केजरीवाल भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे हुए हैं और जेल में हिरासत में हैं, जबकि कांग्रेस इस बार उनके साथ खड़ी हुई है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 21:51 PM

    भाजपा प्रत्याशी संजीव बालियान के काफिले पर पथराव, दर्जन भर लोग घायल

    मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट से तीसरी बार चुनाव लड़ रहे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान के काफिले पर हमला हो गया है. शनिवार देर रात दो बार के सांसद बालियान के काफिले की गाड़ियों पर खतौली विधानसभा क्षेत्र में पथराव किया गया. पथराव की यह घटना मढ़करीमपुर गांव में उस समय हुई, जब बालियान चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए वहां पहुंचे थे. इसी दौरान वहां पहुंचे कुछ युवकों ने काफिले की गाड़ियों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. इस पथराव में संजीव बालियान के साथ चुनाव प्रचार में जुटे करीब दर्जन भर भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. हालांकि केंद्रीय मंत्री पूरी तरह सुरक्षित बताए जा रहे हैं. एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि आरोपियों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 21:51 PM

    सनी देओल को नहीं मिला टिकट, गुरदासपुर से उतरेंगे दिनेश सिंह बब्बू

    भाजपा ने तमाम संभावनाओं के बीच बॉलीवुड एक्टर सनी देओल को दोबारा टिकट नहीं दिया है. फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा के टिकट पर गुरदासपुर सीट से जीते थे और सांसद बने थे. हालांकि चुनाव जीतने के बाद वे अपने लोकसभा क्षेत्र में कम ही दिखाई दिए थे. एक समय गुरदासपुर इलाके में सनी देओल के लापता होने के पोस्टर लगाकर जनता उन्हें ट्रोल भी किया था. ऐसे में यह तय माना जा रहा था कि उन्हें टिकट नहीं मिलेगा. भाजपा ने शनिवार को जारी की अपनी 8वीं लिस्ट में यह बात सही साबित कर दी है. भाजपा ने गुरदासपुर सीट से दिनेश सिंह बब्बू को टिकट दिया है. गुरदासपुर को पंजाब में बेहद हॉट सीट माना जाता है, क्योंकि सनी देओल से पहले यह दिवंगत बॉलीवुड एक्टर विनोद खन्ना की सीट रह चुकी है. हालांकि गुरदासपुर में विनोद खन्ना एक्टिव रहते थे और इस कारण आम जनता में लोकप्रिय भी थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 19:46 PM

    भाजपा ने हंसराज हंस को दिया टिकट, परनीत कौर भी पटियाला से लड़ेंगी चुनाव

    भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट भी जारी कर दी है. इस लिस्ट में दिल्ली से हटाए गए सांसद व सूफी गायक हंसराज हंस को पंजाब से टिकट दिया गया है. हंस को इस बार उत्तर-पश्चिमी दिल्ली सीट से टिकट नहीं मिला था, जहां से वो 5 लाख से ज्यादा वोट से जीते थे. अब हंस को फरीदकोट सीट से उतारा गया है, जबकि भाजपा जॉइन करने वालीं परनीत कौर को पटियाला और सुशील कुमार रिंकू को जालंधर से उतारा गया है. परनीत कौर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी हैं, जो अब कांग्रेस से अलग होकर भाजपा के साथ आ चुके हैं. तरनजीत सिंह संधू को अमृतसर और दिनेश सिंह बब्बू गुरदासपुर से चुनाव लड़ेंगे. भाजपा की 8वीं लिस्ट में पंजाब के अलावा ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लिए कुल 11 उम्मीदवार घोषित किए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 18:31 PM

    बारामती में पवार परिवार के बीच ही होगी 'जंग', सुप्रिया सुले के सामने उतरीं सुनेत्रा पवार

    महाराष्ट्र में उम्मीदवारों की घोषणा के बीच जिस बारामती सीट पर सभी की नजर लगी हुई थी, उस पर शनिवार को डिप्टी सीएम अजित पवार ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. अजित पवार ने इस सीट पर अपनी पत्नी सुनेत्रा पवार को NCP से टिकट दिया है, जिसके चलते इस सीट पर लोकसभा चुनाव अब पवार परिवार की अंदरूनी 'जंग' में बदल गया है. इस सीट पर शरद पवार ने पहले ही अपनी बेटी सुप्रिया सुले को NCP (SCP) से टिकट दिया हुआ है, जो अजित पवार की चचेरी बहन हैं. बारामती पवार परिवार की परंपरागत सीट है. माना जा रहा था कि अजित पवार अपनी बहन के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारेंगे, लेकिन शनिवार को ये कयास गलत साबित हुए हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 18:07 PM

    चिराग की लिस्ट से पहले चाचा पशुपति ने डाले हथियार, कहा 'मैं मोदी का परिवार'

    बिहार में रामविलास पासवान के परिवार में चल रही तकरार अब सुलह में बदलती दिख रही है. रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान और भाई पशुपति पारस ने अलग-अलग चुनाव लड़ने की घोषणा की थी. इससे पासवान वोट बंटने का खतरा पैदा हो गया था. भाजपा ने चिराग की पार्टी लोक जनशक्ति (रामविलास) से गठबंधन करते हुए उन्हें हाजीपुर समेत 5 सीट पर लड़ने का मौका दिया था. इससे नाराज होकर पशुपति ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था और अपने उम्मीदवार सभी सीटों पर उतारने की घोषणा कर दी थी. लेकिन शनिवार को नाराज पशुपति के सुर बदले दिखाई दिए. चिराग पासवान के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी होने से पहले ही पशुपति ने सोशल मीडिया पर हथियार डाल दिए. पशुपति ने एक्स (पहले ट्विटर) पर अपने बायो में 'मोदी का परिवार' जोड़ लिया. फिर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, हमारी पार्टी रालोजपा, एनडीए का अभिन्न अंग है. माननीय प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी हमारे नेता हैं. हम बिहार की सभी 40 लोकसभा सीटों पर NDA की जीत का समर्थन करेंगे. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 18:06 PM

    चिराग पासवान ने 1 को छोड़कर 2019 में जीते सभी सांसदों के टिकट काटे

    बिहार में राम विलास पासवान की राजनीतिक विरासत पर दावे की लड़ाई में आखिरकार चिराग पासवान ने पांच साल बाद अपने चाचा पशुपति पारस को पछाड़ दिया है. भाजपा के साथ लोक जनशक्ति (रामविलास) का गठबंधन करने में सफल रहे चिराग ने अपने हिस्से की पांचों सीट पर उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं. चिराग ने लोकसभा 2019 में अपनी पार्टी के सिंबल पर अपने अलावा जीते पांच में से 4 सांसदों के टिकट काट दिए हैं. 2019 में जमुई सीट से जीते चिराग पासवान इस बार खुद अपने पिता रामविलास पासवान की परंपरागत हाजीपुर सीट से उतरेंगे, जबकि 2019 में वैशाली सीट से जीतीं श्रीमती वीणा देवी को एक बार फिर यहीं से मौका दिया गया है. जमुई सीट पर चिराग ने अपने करीबी नेता अरुण भारती को उतारा है, जबकि खगड़िया सीट पर राजेश वर्मा को और समस्तीपुर सीट पर श्रीमती शांभवी चौधरी को मौका दिया गया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 17:00 PM

    भाजपा ने बनाई मेनिफेस्टो कमेटी, राजनाथ सिंह बने चेयरपर्सन और निर्मला सीतारमणन होंगी कनवेनर

    भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी मेनिफेस्टो कमेटी गठित कर दी है. यह कमेटी पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार के काम और दोबारा सरकार बनने पर किए जाने वाले कामों का लेखा-जोखा जनता के सामने चुनावी घोषणापत्र की शक्ल में पेश करेगी. इसकी जिम्मेदारी वरिष्ठ नेता व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपी गई है, जिन्हें इस कमेटी का चेयरपर्सन बनाया गया है. साथ ही उनका साथ वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देंगी, जिन्हें इस कमेटी में कनवेनर की भूमिका दी गई है. वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल को कमेटी में को-कनवेनर की भूमिका दी गई है. चुनावी घोषणापत्र तैयार करने वाली कमेटी में 27 लोग रखे गए हैं, जिनमें कई मौजूदा मुख्यमंत्री और कई पूर्व मुख्यमंत्रियों समेत कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं. कमेटी के प्रमुख चेहरों में शिवराज सिंह चौहान, अश्विनी वैष्णव, मोहन यादव, वसुंधरा राजे सिंधिया, केशव प्रसाद मौर्य, रविशंकर प्रसाद, सुशील मोदी, किरण रिजिजू, राजीव चंद्रशेखर, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अर्जुन मुंडा, भूपेंद्र पटेल, भूपेंद्र यादव, अर्जुन राम मेघवाल, विष्णु देव साय आदि शामिल हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 16:41 PM

    महारैली से पहले कल्पना सोरेन ने सुनीता केजरीवाल के साथ बांटा दुख

    विपक्षी गठबंधन इंडिया ब्लॉक की दिल्ली में 31 मार्च को होने वाली महारैली की तैयारियां तेज हो गई हैं. झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन भी शनिवार को रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंच गई हैं. कल्पना दिल्ली पहुंचते ही आम आदमी पार्टी (AAP) नेता सौरभ भारद्वाज के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची और वहां उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की. हेमंत सोरेन और अरविंद केजरीवाल अलग-अलग मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा जेल भेजे जा चुके हैं. ऐसे में इस मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है.

    सुनीता केजरीवाल से मिलने के बाद कल्पना सोरेन ने कहा, 2 महीने पहले झारखंड में हुई घटना जैसा ही काम दिल्ली में भी हुआ है. मैंने सुनीता केजरीवाल से मिलकर उनका दुख दर्द बांटा है. हमने इस लड़ाई को बहुत आगे ले जाने का प्रण लिया है. केजरीवाल के साथ पूरा झारखंड खड़ा है. कल्पना सोरेन ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात करने की बात कही है. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 12:48 PM

    पूर्व होम मिनिस्टर की बहू होंगी बीजेपी में शामिल 


    महाराष्ट्र में वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल बीजेपी में शामिल होंगी. आज उन्हें सदस्यता दिलाई जा सकती है. उन्हें बीजेपी लोकसभा टिकट दे सकती है. पाटिल देश के पूर्व गृहमंत्री भी रह चुके हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 11:33 AM

    कर्नाटक के डिप्टी सीएम को मिला नोटिस


    कर्नाटक के डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार को IT का नोटिस मिला है. नोटिस पर डिप्टी सीएम ने कहा कि यह मामला पहले ही बंद हो चुका है और अब नोटिस भेजा जा रहा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 11:33 AM

    कांग्रेस को मिले 2 और नोटिस 


    कांग्रेस के मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि पार्टी को इनकम टैक्स के दो और नोटिस मिले हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 10:43 AM

    दिल्ली सरकार के एक और मंत्री को मिला ED का समन


    ईडी समन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की याचिका पर 24 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में होगी सुनवाई. इधर शनिवार को दिल्ली सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत को भी ED ने समन भेजा है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 6:51 AM

    योगी आदित्यनाथ की चुनावी रैलियां


    सीएम योगी आदित्यनाथ आज बागपत, बुलंदशहर और गौतमबुद्ध नगर में करेंगे चुनावी सभा. पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बीजेपी कर रही है आक्रामक तरीके से चुनाव प्रचार.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 30 Mar 2024, 6:49 AM

    BRS राज्यसभा सांसद आज होंगे कांग्रेस में शामिल


    बीआरएस से राज्यसभा सदस्य के.केशव राव, और उनकी बेटी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए बड़ा झटका.

    उम्मीदवारों के नाम वापस लेने की तिथि आज
    लोकसभा चुनाव 2024: पहला चरण: बिहार को छोड़कर उम्मीदवारी वापस लेने की अंतिम तिथि आज है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement