Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coromandel Express Accident: ओडिशा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हुई, 803 यात्री घायल, ट्रेनों की टक्कर से पलट गई थीं 17 बोगियां

Odisha Train Accident Updates: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे 3 ट्रेनें हादसे का शिकार हो गई. यह हादसा इतना बड़ा है कि इसका रेस्क्यू ऑपरेशन अब भी खत्म नहीं हुआ है.

Coromandel Express Accident: ओडिशा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 288 हुई, 803 यात्री घायल, ट्रेनों की टक��्कर से पलट गई थीं 17 बोगियां

Odisha Train Accident

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ओडिशा के बालासोर जिले में शुक्रवार को हुए भीषण ट्रेन हादसे में अब तक 261 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं. इस हादसे में 900 से अधिक यात्री घायल हुए हैं. टक्कर इतनी भयानक थी कि ट्रेन का एक डिब्बा जमीन में धंस गया. इसे निकालने के लिए शनिवार को क्रेन और बुलडोजर की मदद ली गई. यह आखिरी डिब्बा है, जिस तक बचावकर्ता अभी तक पहुंच नहीं पाए हैं. बता दें कि कोरोमंडल एक्सप्रेस और बेंगलुरु-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन के पटरी से उतरने और एक मालगाड़ी से टकराने से इतना बड़ा हादसा हुआ था.

अधिकारियों ने बताया कि ट्रेन का एक डिब्बा एक अन्य ट्रेन के डिब्बे के उसके ऊपर गिरने के कारण धंस गया है और उसे निकाले जाने के बाद मृतक संख्या बढ़ने की आशंका है. ओडिशा के मुख्य सचिव पी के जेना ने कहा कि बचाव कार्य के लिए केवल एक डिब्बा बचा है, जो बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ), ओडिशा आपदा मोचन कार्य बल (ओडीआरएएफ) और दमकल सेवा अब भी डिब्बे को काटने और हताहतों को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं.
 

LIVE BLOG

  • 03 Jun 2023, 17:49 PM

    यह राजनीति करने का वक्त नहीं है: अश्विनी वैष्णव


    ओडिशा ट्रेन हादसे को लेकर हो रही इस्तीफे की मांग पर रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि यह राजनीति का समय नहीं है. अभी राहत पहुंचाने का वक्त है. हमारा सारा फोकस रेस्क्यू पर होना चाहिए. हम पूरी ताकत के साथ काम कर रहे हैं. मैं कहीं नहीं जा रहा हूं. यहीं हूं. बचाव कार्य बहुत तेजी से चल रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 16:41 PM

    जांच के दिए निर्देश, दोषियों को नहीं बख्शा जाएगा-PM


    ओडिशा बालासोर में हालात का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी अस्पताल में घायलों का हालचाल जानने पहुंचे. पीड़ितों से बात करने के बाद उन्होंने कहा कि हादसा बहुत गंभीर था. पीएम मोदी ने कहा, 'जिन लोगों ने अपना जीवन खोया है, यह बहुत बड़ा दर्दनाक और संवेदना से भी परे मन को विचलित करने वाला है. घायलों का इलाज कराने में सरकार उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी. यह घटना अत्यंत गंभीर है. हर प्रकार की जांच के निर्देश दिए गए हैं. जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसे कडी सजा मिलेगी, उसे बख्शा नहीं जाएगा.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 16:29 PM

    सैलरी का एक हिस्सा मृतकों के परिजनों को दें सभी सांसद-वरण गांधी 


    बीजेपी सांसद वरुण गांधी का ओडिशा रेल दुर्घटना पर बयान आया है. उन्होंने कहा, 'यह हादसा हृदय विदारक है. जो परिवार इस हादसे से टूटे हैं हमें उनके साथ चट्टान की तरह खड़ा होना होगा. मेरा सभी साथी सांसदों से निवेदन है कि हम सभी अपनी तनख्वाह का एक हिस्सा शोक संतप्त परिजनों के नाम कर उनकी मदद के लिए आगे आए.' 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 16:12 PM

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटनास्थल पर पहुंचे. उन्हें रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और अन्य अधिकारियों ने ताजा स्थिति के बारे में ब्रीफ किया. अब पीएम मोदी घायलों से मिलने जाएंगे. 
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 16:11 PM

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 15:49 PM

    स्थिति का जायजा लेने बालासोर पहुंचे पीएम मोदी


    पीएम नरेंद्र मोदी बालासोर में हालात का जायजा लेने के लिए दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. मौके पर मौजूद अधिकारी उन्हें घटना को लेकर जानकारी दे रहे हैं. शुक्रवार शाम तीन ट्रेनों की टक्कर हो गई थी. इस हादसे में अब तक 288 लोगों की मौत हो चुकी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 15:32 PM

    आखिरी डिब्बे का रेस्क्यू बाकी


    अधिकारियों ने बताया कि केवल आखिरी यात्री डिब्बे में काम बचा है और इसके अलावा मलबा हटाया जाना और पटरियों को खाली किया जाना भी बाकी है. भुवनेश्वर में अधिकारियों ने बताया कि 1,200 कर्मियों के अलावा 200 एंबुलेंस, 50 बस और 45 सचल स्वास्थ्य इकाइयां दुर्घटनास्थल पर काम कर रही हैं. अधिकारियों ने बताया कि वायुसेना ने गंभीर रूप से घायल यात्रियों को बाहर निकालने के लिए चिकित्सकीय दलों के साथ दो हेलीकॉप्टर भेजे हैं.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 03 Jun 2023, 15:30 PM

    ममता ने किया मुआवजे का ऐलान


    ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले बंगाल के रहने वाले मृतकों के परिजनों को ममता बनर्जी ने 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है. गंभीर रूप से घायल लोगों को 1 लाख रुपये और मामूली रूप चोटिल हुए लोगों को 50,000 रुपये की मदद दी जाएगी.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement