Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूपी पुलिस में 40,000 भर्तियां और निकलेंगी, बेटियों के लिए है खास व्यवस्था, जानें CM योगी का ये बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश की सरकार जल्द ही बंपर सरकारी नौकरियां लाने वाली है. सीएम योगी ने ऐलान किया है कि अगले दो सालों में युवाओं को दो लाख सरकारी नौकरियों की सौगात दी जाएगी.

Latest News
यूपी पुलिस में 40,000 भर्तियां और निकलेंगी,  बेटियों के लिए है खास व्यवस्था, जानें CM योगी का ये बड़ा ऐलान

उत्तर प्रदेश में निकलेंगी बंपर नौकरियां.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

उत्तर प्रदेश में अभी हाल ही में 60,200 पुलिस भर्ती की परीक्षा हुई है. इसमें भी 15 हजार वैकेंसी केवल बेटियों के लिए थीं. अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है कि जब ये 60,200 पुलिस भर्ती की परीक्षा पूरी हो जाएगी तब फिर से 40,000 हजार भर्तियां निकाली जाएंगी. इसमें भी 10,000 हजार भर्तियां केवल बेटियों की होगी. ये बातें सीएम योगी ने अंबेडकनगर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहीं. 

कई क्षेत्रों में निकलेंगी बंपर भर्तियां
सीएम योगी ने कहा कि जब ये बेटियां वर्दी पहनकर आएंगी तो गुंडों-माफियों की सड़कों पर जूतों, चप्पलों से पिटाई करके वे जिसके हकदार हैं, वो उन्हें देंगी. ऐसे ही अधिनस्थ सेवा चयन आयोग में भी भर्तियां निकलने जा रही हैं. तो वहीं, अगले छह महीने में 40,000 हजार जवानों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए जाएंगे. उत्तर प्रदेश का शिक्षण आयोग गठित हो चुका है. आने वाले वर्षों में तकनीकी और व्यावसायिक क्षेत्रों में हजारों भर्तियां आने जा रही हैं.

2 लाख सरकारी नौकरियों की सौगात जल्द
उत्तर प्रदेश सरकार अगले दो वर्षों में 2 लाख सरकारी नौकरियों में भर्तियां करेगी. सीएम योगी ने कहा कि मैं युवाओं का आह्वान करता हूं कि आप तैयारी करिए, उत्तर प्रदेश में आपको सरकारी नौकरी मिलेगी.  सरकारी क्षेत्र में रुचि नहीं तो निजी क्षेत्र में भी 40 लाख करोड़ के रुपये के निवेश का प्रस्ताव आया है. इसका मतलब है कि डेढ़ करोड़ नौजवानों को सीधे नौकरी मिलेगी. साल 2023 में इन्वेस्टर समिट में उत्तर प्रदेश को ये निवेश प्राप्त हुआ. 


ये भी पढ़ें - Uttar Pradesh News: यूपी ने दी है 6.5 लाख नौकरियां, योगी सरकार क्यों बता रही इसे जीरो क्राइम टॉलरेंस का कमाल


यूपी में क्यों निकल रहीं बंपर भर्तियां
उत्तर प्रदेश में आगामी दिनों में 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव और साल 2027 में विधानसभा चुनाव होना है. इस उपचुनाव को विधानसभा का सेमीफाइनल माना जा रहा है. इसको लेकर सत्ताधारी बीजेपी हो या सपा या कांग्रेस या बसपा सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी तैयारी में लग गए हैं. वहीं, युवाओं को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी बंपर भर्तियों का ऐलान कर रहे हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement