Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

AAP नेता संजय सिंह ने ED की हिरासत को दी चुनौती, खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा

AAP leader Sanjay Singh: दिल्ली की शराब नीति घोटाले मामले में आप सांसद संजय सिंह को ED ने लंबी पूछताछ के बाद 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. दिल्ली की ट्रायल कोर्ट ने संजय सिंह की आईडी हिरासत 13 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी.

AAP नेता संजय सिंह ने ED की हिरासत को दी चुनौती, खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा

AAP MP Sanjay Singh.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अपनी गिरफ्तारी को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. शराब निति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार हुए आप सांसद ने अपने वकील के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट में गिरफ्तारी और हिरासत के खिलाफ याचिका दाखिल की है. संजय सिंह ने दिल्ली हाईकोर्ट से मामले में जल्द सुनवाई की मांग की है. उन्होंने कहा है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उनको ग्राउंड ऑफ अरेस्ट नहीं दिया है.

आप सांसद संजय सिंह को भी तो दोनों मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में ED ने गिरफ्तार किया था. अब उन्होंने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रूख किया है. दिल्ली हाईकोर्ट आज इस मामले पर सुनवाई कर सकता है. इस हफ्ते की शुरुआत में दिल्ली की एक अदालत में संजय सिंह की  ED हिरासत शुक्रवार यानी 13 अक्टूबर तक बढ़ा रही थी. जज ने कहा था कि ईडी द्वारा दायर आवेदन में बताए गए तथ्य और जांच अधिकारी द्वारा अदालत के समक्ष पेश की गई मामले से संबंधित फाइल से जांच के दौरान हाल में प्राप्त कुछ नये तथ्यों और कुछ नये डिजिटल सबूतों की बरामदगी का पता चलता है.

ये भी पढ़ें: 'आतंकवाद इंसानियत के खिलाफ, सख्ती दिखाने की जरूरत,' P20 समिट में बोले पीएम मोदी

आप नेता संजय सिंह पर लगे हैं ऐसे आरोप

ED ने संजय सिंह की गिरफ्तारी के बाद दावा किया कि उन्होंने दो किस्तों में तीन करोड़ रुपए लिए हैं. केंद्रीय एजेंसी का दावा है कि इस मामले में कारोबारी दिनेश अरोड़ा ने पूछताछ में संजय सिंह का नाम लिया था और रुपए मिलने की पुष्टि भी संजय सिंह से की थी. दिनेश अरोड़ा ने एजेंसी को दिए गए बयान में कहा था की शुरुआत में वह संजय सिंह से मिले थे और उन्हीं के जरिए दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से मिले थे.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के पूर्व नेता के घर IT रेड, नोटों के इतने कार्टन देख उड़े अधिकारियों के होश

10 अक्टूबर को गिरफ्तार हुए थे संजय सिंह

शराब घोटाले से जुड़े मनी लांड्रिंग केस में संजय सिंह को 4 अक्टूबर को गिरफ्तार किया गया था. उनके घर पर छापेमारी और करीब 10 घंटे तक की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था. अगले दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था और इसके बाद उन्हें 5 दिन की ED कस्टडी में भेज दिया गया था. शराब घोटाले से जुड़े केस में संजय सिंह से पहले आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता व दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और विजय नायर गिरफ्तार हो चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement