Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Haryana Elections: जुलाना में कांग्रेस-AAP के बीच 'दंगल', पहलवान विनेश फोगाट के खिलाफ WWE रेसलर को उतारा

Haryana AAP Candidates List: आम आदमी पार्टी हरियाणा में अकेले दम पर चुनाव लड़ रही है. जुलाना सीट से आप ने डब्ल्यूडब्ल्यूई रेसलर कविता दलाल को टिकट दिया है.

Latest News
Haryana Elections: जुलाना में कांग्रेस-AAP के बीच 'दंगल', पहलवान विनेश फोगाट के खिलाफ WWE रेसलर को उतारा

Vinesh Phogat and WWE wrestler Kavita Dalal

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने 21 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें पार्टी ने जुलाना सीट से WWE रेसलर कविता दलाल को कांग्रेस की विनेश फोगाट के खिलाफ मैदान में उतारा है. बीजेपी ने इस सीट से योगेश बैरागी को उम्मीदवार बनाया है. वहीं, लाडवा से सीएम नायब सिंह सैनी के खिलाफ AAP ने जोगा सिंह को प्रत्याशी बनाया है. आप अब तक 61 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर चुकी है.

आम आदमी पार्टी ने अंबाला छावनी सीट से राज कौर गिल को मैदान में उतारा है, जबकि करनाल से सुनील बिंदल को टिकट दिया है. निशांत आनंद गुरुग्राम से चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत विफल होने के बाद आप ने 20 उम्मीदवारों की पहली सूची सोमवार को जारी की थी.

नामांकन का कल आखिरी दिन
अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने अब तक चुनाव के लिए 61 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 12 सितंबर है. हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है. कांग्रेस और आप ने दिल्ली में लोकसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था, जबकि पंजाब में दोनों दलों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था.

कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में आप को हरियाणा में एक सीट दी थी, लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था. साल 2019 के हरियाणा चुनाव में आप ने 46 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन एक भी सीट नहीं जीत पाई. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement