Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

No Confidence Motion: संसद में असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा सवाल, 'PM बताएं देश बड़ा या हिंदुत्व'

Asaduddin Owaisi Speech: असदुद्दीन ओवैसी ने मणिपुर हिंसा के मामले पर केंद्र सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए सवाल पूछा है कि अभी तक मुख्यमंत्री को क्यों नहीं हटाया गया?

No Confidence Motion: संसद में असदुद्दीन ओवैसी ने पूछा सवाल, 'PM बताएं देश बड़ा या हिंदुत्व'

Asaduddin Owaisi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर जारी बहस के दौरान AIMIM के सांसद असुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला. उन्होंने मणिपुर और नूंह की हिंसा के लिए हरियाणा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों की आलोचना की. शायराना अंदाज में तंज कसते हुए ओवैसी ने कहा कि कुर्सी ही तो है, जनाजा तो नहीं, कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते? असुद्दीन ओवैसी ने कहा कि प्रधानमंत्री जब सदन में जवाब देने आएं तो यह जरूर बताएं कि देश बड़ा है या हिंदुत्व? उन्होंने यह भी पूछा कि अभी तक मणिपुर और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों को क्यों नहीं हटाया गया?

ओवैसी ने जयपुर-मुंबई ट्रेन में हुई फायरिंग, मणिपुर में जारी हिंसा, हिजाब विवाद, ज्ञानवापी के जरिए वर्शिप एक्ट और यूनिफॉर्म सिविल कोड के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने केंद्र सरकार से पूछा, 'कुलभूषण जाधव पाकिस्तान जेल में बंद है, उसे सरकार अभी तक क्यों नहीं लाई? आप कह रहे हैं मणिपुर के सीएम सहयोग कर रहे हैं इसलिए आप उन्हें हटाना नहीं चाहते. असम राइफल के खिलाफ केस दर्ज हुआ है. महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. किसी शायर ने अच्छा कहा था कि कुर्सी है ये तुम्हारा जनाजा तो नहीं कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?'

यह भी पढ़ें- बिल पर फर्जी हस्ताक्षर आरोप पर बरसे राघव चड्ढा, बीजेपी को दिया खुला चैलेंज

अल्पसंख्यकों के लिए ओवैसी ने उठाई आवाज
हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा, 'ट्रेन के अंदर लोगों की पहचान करके उन्हें मारा जा रहा है और कहा जा रहा है कि देश में रहना है तो मोदी को वोट देना होगा. ये सब क्यों हो रहा है हमारे देश में? लोगों के कपड़े और दाढ़ी देखकर मार डाला.' उन्होंने संसद में कहा कि नूंह में मुसलमानों के घरों को गिरा दिया गया. मुसलमानों के लिए नफरत का माहौल बना दिया गया. हिजाब का मुद्दा बनाकर मुस्लिम बच्चियों को पढ़ाई से दूर कर दिया गया.

यह भी पढ़ें- शराब को चरणामृत समझकर पी गए मंत्री, सच पता लगा तो बोले, 'मुझे पता नहीं था'

ओवैसी ने पूछा कि बिलकिस बानो इस देश की बेटी है या नहीं? उसके मुजरिमों को इसी सरकार ने रिहा कर दिया. आप चीन पर चुप बैठे हैं. चीन हमारे देश में घुसकर बैठा हुआ है. उन्होंने आगे कहा, 'अगर किसी को क्विट इंडिया की जरूरत है तो वह है कि चाइना क्विट इंडिया. जिसको आप गोरक्षक बुलाते हैं वह मोनू मानेसर क्विट इंडिया.' ओवैसी ने तंज कसते हुए कहा कि एक तरफ चौकीदार बैठा है तो दूसरी तरफ दुकानदार.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement