Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फिलिस्तीन के समर्थन में की थी नारेबाजी, AMU के चार छात्रों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

AMU Palestine Slogans: फिलिस्तीन के समर्थन में नारेबाजी करने वाले AMU के चार स्टूडेंट्स के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की गई है.

फिलिस्तीन के समर्थन में की थी नारेबाजी, AMU के चार छात्रों के खिलाफ दर्ज हुआ केस

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल और हमास की जंग से पूरी दुनिया प्रभावित हो रही है. लोग अपने-अपने विचार के हिसाब से पक्ष ले रहे हैं. ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मौजूद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में हुआ. AMU में फिलिस्तीन के समर्थन में कुछ छात्रों ने नारेबाजी की थी. अब इन चारों के खिलाफ अलीगढ़ में नामजद एफआईआर दर्ज कराई गई है. दूसरी तरफ, हमास और इजरायल के बीच लगातार जंग जारी है और दोनों देश एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं. अभी तक हजारों लोगों की जानें जा चुकी हैं और कई शहर पूरी तरह से तबाह हो गए हैं.

अलीगढ़ के पुलिस अधीक्षक (नगर) मृगांक शेखर पाठक ने बताया कि इस मामले में कई छात्रों पर मामला दर्ज किया है, जिनमें से चार के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि छात्रों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, भाषा आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत जारी आदेश की अवज्ञा) और 505 (सार्वजनिक उत्पात फैलाने वाले बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

यह भी पढ़ें- क्या हमास अटैक से 10 दिन पहले पीएम नेतन्याहू को मिली थी चेतावनी, जानिए जवाब

AMU में निकाला गया था मार्च
इन छात्रों ने रविवार रात एएमयू परिसर में डक प्वाइंट से बाबे सर सैयद गेट तक विरोध मार्च निकाला था. पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अपने मार्च के लिए कोई पूर्व अनुमति नहीं ली थी. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया कि छात्रों ने एक 'चरमपंथी समूह' के समर्थन में विरोध-प्रदर्शन किया. बता दें कि भारत सरकार ने इजरायल और हमास की इस जंग में इजरायल के साथ खड़े होने का ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें- उपाध्यक्ष पद के साथ राजस्थान से वसुंधरा राजे की विदाई तय?

मृगांक पाठक ने बताया कि आतिफ, खालिद, कामरान और नावेद चौधरी दर्ज प्राथमिकी में नामित चार छात्र हैं. इस बीच, अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एक बयान में कहा कि उन्होंने पुलिस और एएमयू के कार्यवाहक कुलपति से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है. एहतियात के तौर पर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement